पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काेविड अपडेट:4 और माैताें से मृतकाें की संख्या 250 के पार पहुंची

पटियाला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरपालपुर की फैक्ट्री में कोविड सैंपलिंग की तैयारी करती टीम।
  • एक दिन में सबसे ज्यादा 288 केस

(भास्कर न्यूज) अब तक के काेविड में मंगलवार काे पहली बार एक दिन में सबसे ज्यादा 288 केस अाए। यह अब तक का सबसे बड़ा ऑकड़ा है। इतना ही 4 माैताें के साथ ही मृतकाें की संख्या 250 के पार हाे गई। सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि 2450 सैंपलाें की रिपोर्टों में से 3 पॉजिटिव मामलों की सूचना पीजीआई चंडीगढ़, दो की लुधियाना और एक की सूचना फतेहगढ़ साहिब से मिली।

अब जिले में पॉजिटिव केसाें की संख्या 9176 हो गई है। मिशन फतेह के तहत 194 और मरीज कोविड से ठीक हो गए। अब जिले में कोविड से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 6982 हो गई है। जिले में मृतकाें की संख्या 252 हो गई है। इस समय एक्टिव केसाें की संख्या 1942 है। 288 केस में 63 पटियाला शहर, 01 समाना, 23 राजपुरा, 27 नाभा, ब्लाक भादसों से 06, ब्लाक कौली से 09, ब्लाक काहलोमाजरा से 06, ब्लाक हरपालपुर से 01, ब्लाक दूधनसाधा से 05, ब्लाक शुतराना से 147 केस अाए हैं। 165 केस संपर्क में आने, 121 कंटेनमेंट जोन और ओपीडी के हैं।
2300 सैंपल लिए गए
अलग-अलग जगह से सेहत विभाग की टीमों से तरफ से 2300 के करीब कोविड जांच के लिए सैंपल लिए। डा. मल्होत्रा ने बताया कि अब तक जिले में कोविड जांच संबंधित 1,22,333 सैंपल लिए जा चुके हैं। जिले में अभी 1500 की रिपोर्ट आनी बाकी है

चारों मृतक बजुर्ग
डा. मल्होत्रा ने बताया कि अरबन एस्टेट का 76 साल का बुजुर्ग हाइपरटेंशन, धीरू नगर की 62 साल की महिल शुगर, हाइपरटेंशन, गुरबख्श काॅलोनी का 71 साल का पुरुष हाइपरटेंशन, राजपुरा के डालिमा बिहार की 64 साल की महिला सांस की दिक्कत से परेशान था। पटियाला सिटी ब्लॉक में 139, नाभा में 14, समाना में 14, राजपुरा में 25, काहलोमाजरा में 8, कौली में 10, भादसों में 4, हरपालपुर में 5, दूधनसाधा में 16 की मौत हुई है।
अब 9 माइक्रोकंटेमेंट
सिविल सर्जन डा. मल्होत्रा ने बताया कि गुरु रविदास नगर नजदीक रेलवे स्टेशन में लगाई गई माइक्रो कंटेनमेंट हटा दी गई है। अब जिले में लगी माइक्रो कंटेनमेंट/ कंटेनमेंट की संख्या 9 रह गई है। शुतराणा ब्लाक में एक फैक्ट्री में मुलाजिम पाॅजिटिव अाया, फैक्ट्री के रिहायशी एरिया में कंटेनमेंट लगाई जा रही है।
इन इलाकों से आए केस
पॉजिटिव केस में जुझार नगर, बसंत विहार, बुक्स मार्केट, डोगरा मोहल्ला, गुरदर्शन नगर, यादविन्दरा काॅलोनी, न्यू सुलर काॅलोनी, न्यू मेहर सिंह काॅलोनी, विकास नगर, हरमन काॅलाेनी, रणजीत नगर, वाटर टैंक, तफज्जलपुरा, सरहिंद रोड, मिश्री बाजार, मिलिट्री कैंट, ऑफिसर काॅलोनी, डिलाइट काॅलोनी, अर्बन एस्टेट फेज दो, आदर्श नगर, गुरू नानक नगर, एसएसटी नगर, सेवक काॅलोनी से है।

राजपुरा के पास बहावलपुर धर्मशाला, गर्ग काॅलाेनी, गांधी काॅलोनी, टीचर काॅलोनी, पटेल नगर, नजदीक दशमेश काॅलोनी, रेलवे काॅलोनी, आईटीआई रोड, पुरानी मिर्च मंडी, धर्मपुरा काॅलोनी, विकास नगर, प्रताप नगर, नजदीक दुर्गा मंदिर, समाना के शक्ति वाटिका, नाभा से नजदीक नारायण मंदिर, मैहस गेट, सदर बाजार, आत्मा राम स्ट्रीट, शिवा एन्क्लेव, बाैड़ा गेट, दशमेश काॅलोनी, घुलाड़ मंडी से केस अाए। 3 पुलिस और दो सेहत कर्मी पाॅजिटिव आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें