पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पटियाला में नरिकाॅर्ड ताेड़ता कोरोना:6 दिन बाद जिले में 614 नए मरीज मिले सर्वाधिक 16 माैत, शहर में 382 संक्रमित

पटियाला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काेविड संक्रमण के फैलाव काे राेकने काे लेकर मजिस्ट्रेट ने साप्ताहिक मंडियां लगाने पर राेक लगाई है। इसके बाद भी शहर में जगह-जगह मंडियां लगी देखी गईं। डीएमडब्लयू, बडूंगर सहित कई जगहों पर लोगों ने खरीदारी की। - Dainik Bhaskar
काेविड संक्रमण के फैलाव काे राेकने काे लेकर मजिस्ट्रेट ने साप्ताहिक मंडियां लगाने पर राेक लगाई है। इसके बाद भी शहर में जगह-जगह मंडियां लगी देखी गईं। डीएमडब्लयू, बडूंगर सहित कई जगहों पर लोगों ने खरीदारी की।
  • 28 अप्रैल काे एक दिन में मिले थे सर्वाधिक 581 केस

6 दिन बाद ने काेराेना वायरस ने नया रिकाॅर्ड बनाया वह भी जिले में एक दिन सबसे ज्यादा केस, सबसे ज्यादा माैत और शहर में एक दिन में सबसे ज्यादा केस का।मंगलवार को जिले में 614 कोविड पॉजिटिव केस मिले, जाे एक दिन में सबसे ज्यादा हैं। अभी तक यह आंकड़ा 581 मरीजाें का था, जाे 28 अप्रैल को मिले थे। इतना ही नहीं एक दिन में सबसे ज्यादा 16 मरीजों ने इस बीमारी से दम तोड़ दिया है। सिविल सर्जन डॉ सतिंदर सिंह ने बताया कि जिले में 4073 सैंपल की रिपाेर्ट के बाद कुल पॉजिटिव केस 35254 हो गए हैं। मिशन फतेह के तहत जिले के 523 मरीज कोविड से ठीक हाे गए। अब तक 30184 मरीज ठीक हाे गए हैं। इस समय एक्टिव केस 4246 हैं। 16 की मौत के बाद कुल मौतों की गिनती 824 हो गई है।

पॉजिटिव केस में से शहर से 382, नाभा से 40, राजपुरा से 29, समाना से 26, भादसों से 25, ब्लॉक कौली से 26, ब्लॉक कालोमाजरा से 15, ब्लॉक शुतराणा से 21, ब्लाक हरपालपुर से 27, ब्लॉक दूधनसाधा से 23 केस मिले। जिला नोडल अफसर डॉ. सुमित सिंह ने बताया कि ज्यादा पॉजीटिव केस आने के बाद आनंद नगर की गली नंबर 2 और सिद्धू कॉलोनी को माइक्रो कंटेंनमेंट जोन वाला एरिया घोषित कर दिया गया है। मौजूदा समय में जिले में एक बड़ी कंटेंनमेंट जोन और 9 माइक्रोकंटेंनमेंट जोन हाे गए हैं।

ज्यादा सावधानी जरूरी- मई के 4 दिन में 2150 संक्रमित और 47 माैतें हाे चुकी हैं

आज 4509 कोविड जांच के लिए सैंपल लिए

सेहत विभाग की टीमों ने जिले में मंगलवार को 4509 के करीब कोविड जांच के सैंपल लिए हैं। जिले में अब तक कोविड अपडेट के बारे में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक कोविड जांच संबंधी 5,55, 389 सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें से पटियाला जिले के 35254 कॉविड पॉजिटिव, 5,16,091 कोविड नेगेटिव और लगभग 3644 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

फतेहगढ़ साहिब में 2 की मौत, 98 पाॅजिटिव

जिले में कोरोना से पीड़ित 2 और मरीजों की मौत हो गई। साथ ही 98 केस पाॅजिटिव मिले। इससे जिले में पीड़िताें की संख्या 5452 हो गई। सिविल सर्जन डा माेहिन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में 4 को आई रिपोर्ट के तहत 98 केस पाॅजिटिव पाए गए हैं। मौजूदा समय में 624 केस एक्टिव हैं। 151 की मौत हो चुकी है 690 की रिपोर्ट आनी है, 4677 मरीज ठीक हो चुके हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में 1403 सैंपल लिए गए हैं। कोरोना पीड़िताें में लेवल 2 पर 24, लेवल 3 पर 24 और 575 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

कोविड वैक्सीन आई, आज सभी हेल्थ सेंटर्स पर होगा टीकाकरण

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में कुल 346 नागरिकों को कोविड वैक्सीन के इंजेक्शन लगाए गए हैं। वैक्सीन की सप्लाई ना होने के कारण मंगलवार को सरकारी सेहत संस्थाओं में इंजेक्शन नहीं लगाए थे। अब पंजाब सरकार की तरफ से कोविड वैक्सीन भेजने के बाद 5 मई को जिले के सभी हेल्थ सेंटर्स माता कौशल्या अस्पताल, राजिंदरा अस्पताल, त्रिपड़ी, मॉडल टाउन समेत सभी सब डिवीजन नाभा, समाना, राजपुरा, समूह प्राइमरी हेल्थ सेंटर्स, कम्यूनिटी सेहत केंद्र और तंदुरस्त सेहत केंद्रों में इस वैक्सीन के इंजेक्शन लगाए जाएंगे।

सरकार नहीं देगी प्राइवेट अस्पतालाें काे वैक्सीन

जिला टीकाकरण अफसर डॉ. वीनू गोयल ने बताया कि अाज जो वैक्सीन लगाई गई है वो प्राइवेट अस्पतालों की तरफ से यूज नहीं की गई वैक्सीन वापस लेकर लगाई गई हैं क्योंकि सरकार की तरफ से निर्देश हैं कि 30 अप्रैल के बाद प्राइवेट अस्पतालों में जो भी वैक्सीन बच गई है वो वापस ली जाएगी। आगे से प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन की सप्लाई सीधे कंपनी से की जाएगी, सरकार से वैक्सीन सप्लाई नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें