पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विवाद:जमीन बेचने के नाम पर 8 लाख ठगे, पूर्व हेड कांस्टेबल का आराेप- पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मामले की जानकारी देते रणजीत सिंह व परिवार के लोग।
  • 9 साल में डीजीपी, 2 एसएसपी काे दी शिकायत, इंसाफ नहीं: रणजीत सिंह

9 साल पहले दाे डीलराें से 40 लाख में प्लाॅट का साैदा रत्न नगर निवासी रिटार्यड कांस्टेबल रणजीत सिंह ने किया था। आराेपी डीलराें ने न जमीन की रजिस्ट्री कराई। न बयाने के ताैर पर लिए 8 लाख रुपए लाैटाए। आराेपियाें के खिलाफ कार्रवाई की मांग काे लेकर पीड़ित पुलिस अधिकारियाें के चक्कर काट रहे हैं। साेमवार काे रणजीत सिंह ने प्रेस काॅन्फ्रेंस की। पुलिस पर सुनवाई न करने के आराेप लगाए। बताया कि वह 2010 में रिटार्यड हुआ था। 2011 में उसने 40 लाख में एक प्लाॅट का साैदा दाे डीलराें से किया था। बयाने के 8 लाख रुपए दिए थे। रजिस्ट्री के समय आराेपियाें ने उससे असल बयाने की काॅपी ली और उससे 10 हजार रुपए नकदी ली।

बाद में न ताे आराेपियाें ने बयाना वापस किया और न पैसे लाैटाए। बताया कि उसने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत तबके एसएसपी हरदयाल सिंह मान से की। उस दाैरान आराेपियाें ने उसका 232 गज के एक प्लाॅट में उसे हिस्सेदार बना लिया, लेकिन उसे बिना बताए वह प्लाॅट आराेपियाें ने किसी काे बेच दिया। उसे काेई पैसा नहीं दिया।

उसने अपनी शिकायत एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू से की, उन्हाेंने जांच एसपी-डी काे साैंपी, उसके बाद भी कुछ नहीं हुआ। तब शिकायत डीजीपी से की। वहां से जांच एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल के पास पहुंची। उन्हाेंने उसकी जांच की जिम्मेदारी एसपी-डी काे दी है।

रणजीत ने बताया कि दाेनाें आराेपी राजनैतिक पार्टी से संबंधित हैं, जिस कारण कार्रवाई में देरी हाे रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें