पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:किसानों का ऐलान-भाजपा के हर प्रदर्शन का करेंगे विरोध, कृषि कानूनों पर खुली डिबेट की भी दी चुनौती

फतेहगढ़ साहिब12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-किसानों के खिलाफ किया जा रहा गलत प्रचार किसान सहन नहीं करेंगे

किसान जत्थेबंदियों के जिला पदाधिकारियों की बैठक सरहिंद में हुई। निर्मल सिंह रियोना, प्रकाश सिंह सहित दूसरे नेताओं ने कहा कि जहां कही भी भाजपा किसी भी मुद्दे को लेकर प्रदर्शन या धरना देगी, किसान जत्थेबंदियां उनका विरोध करेंगी। उन्होंने भाजपा के जिला अध्यक्ष प्रदीप गर्ग, पूर्व वन मंत्री डॉक्टर हरबंस लाल व दूसरे भाजपा नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार के कृषि कानून किसानों के समर्थन में हैं तो वह उनके साथ डिबेट करे। अगर कानूनों को लेकर वह आंदोलन कर रहे किसानों को अपनी बात न समझा पाए तो वह भी किसानों के समर्थन में अपनी आवाज उठाएं और उनके आंदोलन में शामिल हों।

किसान नेताओं ने कहा कि बुधवार को भाजपा महिला मोर्चा की ओर से विधायक को चूड़ियां देने के दौरान किसानों सहित दूसरी राजनीतिक पार्टियों ने उनका विरोध जरूर किया था, पर किसी भी वर्कर या किसान ने किसी भी महिला वर्कर या किसी भी भाजपाई के साथ कोई बदतमीजी नहीं की और किसी को छुआ तक नहीं। जो गलत प्रचार किसानों के खिलाफ भाजपाई कर रहे हैं उसे सहन नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि भाजपाइयों को देखते ही युवा किसान भड़क जाते हैं तथा उन्हें आंदोलन के दौरान जान गंवा चुके किसान याद आ जाते हैं। ऐसे में उन्हें समझाना कठिन हो जाता है। उन्होंने कहा कि जो किसान जान गंवा चुके हैं, उनके किसी के भी घर कोई भी भाजपाई शोक जताने नहीं गया। उन्होंने दूसरी राजनीतिक पार्टियों से भी कहा कि वह किसानों की आड़ में राजनीति न करे। इस मौके पर अन्य किसान नेता भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें