• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • Case Of Drowning Of 8 year old Child In A Small River, Post mortem Done After Removing Dead Body From Grave, Police Will Take Further Action On The Basis Of Bid report

तह तक जाने की कोशिश:छोटी नदी में 8 साल के बच्चे के डूबने का मामला, कब्र से लाश निकाल कर कराया पोस्टमार्टम, पुलिस बोली-रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे

पटियाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

10 अक्टूबर को सनौरी अड्डा के पास छोटी नदी के पानी में डूब कर हुई 8 साल के बच्चे अमन की मौत के मामले में वीरवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट राजविंदर सिंह धनोआ की देखरेख में घलौड़ी गेट श्मशानघाट से बच्चे की लाश निकाली गई। इसके बाद राजिंदरा अस्पताल की मोर्चरी में बच्चे की लाश का पोस्टमार्टम करवाया गया।

राजिंदरा अस्पताल के फोरेंसिक साइंस विभाग के मुखी डॉ. डीएस भुल्लर ने बताया कि पोस्टमार्टम में जांच के लिए सैंपल लेकर खरड़ स्थित फोरेंसिक लैब में भेज दिए गए हैं, जिसकी रिपोर्ट पुलिस को ही सबमिट की जाएगी। पोस्टमार्टम करने वाली टीम से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि पोस्टमार्टम में सामने आया है कि फेफड़ों में पानी भरने से ही बच्चे की मौत हुई है। हालांकि बच्चे के शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं।

पिता ने खुद खोदी बच्चे की कब्र|सुबह 10 बजे नायब तहसीलदार राजविंदर सिंह धनोआ और एसएचओ हरमनप्रीत सिंह चीमा बच्चे के माता-पिता को लेकर घलौड़ी गेट श्मशानघाट पहुंचे। यहां बच्चे के पिता रोशन लाल ने खुद श्मशानघाट के एक मुलाजिम के साथ मिल कब्र खोद कर लाश निकाली। अस्पताल में जाकर जब पता चला कि बच्चे का पोस्टमार्टम दोपहर तक होगा, तो माता-पिता दोनों घर वापस चले गए। इसके कुछ देर बाद दोनों को थाना कोतवाली तलब किया गया।

शुक्रवार तक आ सकती है पोस्टमार्टम रिपोर्ट
थाना कोतवाली ने साफ किया है कि शुक्रवार या जब भी पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आती है, तो उसके बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि कांग्रेसी कौंसलर हरीश कपूर ने इस घटना के बाद छोटी नदी को चौड़ा करने का काम कर रहे ड्रेनेज विभाग के एसई इंजी. दविंदर सिंह और ठेकेदार पुष्पिंदर के खिलाफ लिखित शिकायत थाना कोतवाली को सौंपी थी, हालांकि अब तक इस शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। थाना कोतवाली के इंचार्ज हरमनप्रीत सिंह चीमा ने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मामले की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

मामले को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष एकजुट
कांग्रेसी कौंसलर सबसे पहले ड्रेनेज विभाग के एसई और ठेकेदार के खिलाफ शिकायत दे चुके हैं, वहीं जिला भाजपा शहरी प्रधान हरिंदर कोहली 4 दिनों से डीसी से लेकर एसएसपी तक मिलकर मामले कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। आम आदमी पार्टी के शहरी नेता कुंदन गोगिया और शिरोमणि अकाली दल पटियाला शहरी के प्रधान हरपाल जुनेजा ने भी ड्रेनेज विभाग अौर ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज करके कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...