पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनाज सैंपलिंग:पंजाब में तीसरे दिन भी एफसीआई के गोदामों पर सीबीआई ने की छापेमारी

पटियाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर पटियाला की है। - Dainik Bhaskar
तस्वीर पटियाला की है।
  • पटियाला, राजपुरा व टांडा में सैंपल लिए; रिकॉर्ड भी खंगाला
  • पटियाला में 10 बजे तो कोटकपूरा में दोपहर 2 बजे टीम ने शुरू की जांच

पंजाब में तीसरे दिन भी सीबीआई की टीमों ने कई जिलों में छापेमारी की और चावल-गेहूं के सैंपल लिए। शनिवार को टीमों ने पटियाला, राजपुरा, टांडा, कोटकपूरा में एफसीआई के गोदामों में छापेमारी की। दो टीमों ने पटियाला और राजपुरा में एफसीआई के गोदामों में चेकिंग की।

सुबह करीब 10 बजे पटियाला के डीएमडब्ल्यू रोड स्थित बफर गोदामों में टीम पहुंची और रिकॉर्ड लेकर चावल और गेहूं के सैंपल लिए हैं। यह सैंपल 2019-2020 और 2020-21 की गेहूं और चावल की पैदावार के हैं। छापेमारी एफसीआई और पंजाब वेयरहाउस के लिए यूज किए जा रहे गोदामों जहां गेहूं और चावल रखे जाते हैं, में की है।

पटियाला और राजपुरा सेे कई दस्तावेज टीम ने जुटाए हैं। उधर, टांडा स्थित एफसीआई के गोदाम में दोपहर करीब डेढ़ बजे टीम पहुंची और गोदाम में स्टोर चावलों व गेहूं की क्वालिटी चेक करने के लिए सैंपल लिए और बोरियों का तौल भी किया। रिकाॅर्ड की भी जांच की।

वहीं, कोटकपूरा में टीम ने एफसीआई के बफर गोदाम में दोपहर करीब दो बजे से जांच शुरू की। टीम बफर गोदाम परिसर स्थित अदानी के साइलो (भंडारगृह) गई, स्टॉक के रिकार्ड की कॉपी ली। एफसीआई गोदाम से भी गेहूं-चावल के सैंपल लिए गए। वहीं, सीबीआई की चेकिंग पर राइस मिलर्स एसोसिएशन पंजाब ने कड़ा एतराज जताया है। एसो. के प्रधान ज्ञानचंद भारद्वाज ने कहा पंजाब का चावल और गेहूं ए क्लास क्वालिटी का है और उन्हें सैंपलिंग का डर नहीं है।

पट्‌टी: सोमा के गोदाम में 3 दिन चेकिंग, रिकॉर्ड ले गई टीम
पट्टी में सोमा कंपनी के गोदाम पर सीबीआई टीम ने 3 दिन तक डाटा खंगाला और शनिवार दोपहर 2 बजे रिकॉर्ड लेकर चंडीगढ़ रवाना हो गई। टीम ने चावल, धान और गेहूं के सैंपल भी लिए हैं। टीम को हेराफेरी की आशंका है, मगर कोई खुलासा नहीं किया है। टीम फसल की खरीद संबंधी पूछताछ कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें