पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पर्व:बधाई हो ! 19 घरों में गूंजी किलकारी, 10 परिवार आज मनाएंगें धीयां दी लोहड़ी, बोले- अब बेटा-बेटी एक समान

पटियाला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वेहड़े दा श्रृंगार ने धीयां, कौन कहे कि भार ने धीयां, साडी शर्म-हया ने धीयां, कुदरत दी दया ने धीयां, वीरां लई दुआ ने धीयां, खुशियां ते खुमार ने धीयां’ की तर्ज पर आज जिले के सरकारी अस्पतालों में पैदा हुई 10 लड़कियों के परिजन उनके जन्म पर 13 जनवरी को पहली लोहड़ी मनाने की तैयारियां कर रहे हैं। इतना ही नहीं कई परिवार नई बहू की भी लोहड़ी से मना रहे हैं।

बेटियों के जन्म के बाद त्योहार की तैैयारी शुरू, कहा- धूमधाम से मनाएंगे

सनाैर की बलविंदर काैर ने बताया कि उनकी बहू का पहला बच्चा है और वह भी बेटी। कहा कि घर में पहले काेई छाेटा बच्चा नहीं है अाैर न ही बेटी। अब जब बेटी ने जन्म लिया है ताे बलविंदर सहित पूरे परिवार में खुशी की लहर है। उन्हाेंने कहाकि अब बेटी और बेटे में कोई ज्यादा फर्क नहीं समझा जा रहा है। यादविंदरा काॅलाेनी की अमरजीत काैर ने कन्या काे जन्म दिया है। सास जसविंदर काैर ने बताया कि उनके तीन बेटे हैं, बड़े बेटे के घर में कन्या मां ने जन्म लिया है, जाे हमारे लिया लक्ष्मी है। हम धूमधाम के साथ लाेहड़ी का पर्व मनाएंगे। कहा अब समाज में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए।

परिवार में आई नई बहू की भी मनाई लोहड़ी, सभी ने मिलकर डाली बोलियां

अजीत नगर निवासी ध्रुव जैन वह उसकी पत्नी चाहत जैन ने शादी की पहली लोहड़ी की खुशी में इलाके में प्रोग्राम का आयोजन किया। रिश्तेदारों व दोस्तों के संग नाचते गाते लोहड़ी मनाई। सभी ने मिलकर बोलियां डालींं। गुरु नानक नगर निवासी कौंसलर रेखा राणा ने बताया कि बेटे नितिन राणा की शादी की पहली लोहड़ी पर आज शाम का प्रोग्राम रखा है। पूरा परिवार समेत रिश्तेदार, दोस्त-मित्र और पड़ोसी आएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser