पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:3 संक्रमितों की मौत, 241 केस, 22 लोगों को पॉजिटिव के संपर्क से हुआ कोरोना

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में रविवार को कोरोना के 241 नए पॉजिटिव मिले। नए मरीजों में जिले का एक जज भी है। वहीं, 3 मरीजों की मौत हो गई। 303 मरीज ठीक भी हुए। सिविल सर्जन सतिंदर सिंह ने बताया कि कुल पॉजिटिव मामले 25099 हो गए हैं। 22050 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस समय एक्टिव केस 2418 हैं। तीन पॉजिटिव मरीजों की मौत से कुल आंकड़ा 631 हो गया है।

पॉजिटिव आए नए मामलों में पटियाला शहर से 136, नाभा से 07, राजपुरा से 18, समाना से 04, ब्लाक भादसों से 11, ब्लाक कौली से 10, ब्लाक कालोमाजरा से 14, ब्लाक शुतराणा से 09, ब्लाक हरपालपुर से 21 और ब्लाक दुधणसाधां से 11 केस रिपोर्ट हुए हैं। इनमें से 22 पॉजिटिव के संपर्क में आने और 219 ओपीडी से आए हैं। वहीं, रविवार को 2012 सैंपल लिए गए। डॉ. सतिंदर सिंह ने बताया कि अब तक 4,64,334 सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से जिला पटियाला के 25,099 पॉजिटिव, 4,36,957 निगेटिव और लगभग 1878 की रिपोर्ट पेंडिंग है।

कोविड किट की शॉर्टेज, घर में ज्यादा मरीज तो मिल रही एक ही किट

होम आइसोलेट पॉजिटिव मरीजों को पंजाब सरकार कोविड किट दे रही है। पर अचानक केस बढ़ने से किट की शॉर्टेज है। अब एक घर में यदि एक से अधिक पॉजिटिव हैं व होम आइसोलेट हैं तो उनको एक ही आक्सीमीटर दिया जा रहा है। वहीं, पंजाब सरकार से किट न आने पर सेहत विभाग खुद अॉक्सीमीटर व दवाओं का पैकेट बनाकर मरीजों को दे रहा है। सिविल सर्जन ने बताया कि कोविड किट खत्म हो गई है। सोमवार को मिल जाएगी। अभी दवाओं और अॉक्सीमीटर रखकर पैकेट बनाकर मरीजों को दे रहे हैं। उन्होंने आइसोलेट मरीजों को कोरोना हिदायतों का पालन करने की अपील भी की।

होम आइसोलेट पॉजिटिव को कोवा एप डाउनलोड करने के निर्देश

नोडल अफसर डॉ. सुमित सिंह ने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार घर में एकांतवास पॉजिटिव को अब अपने मोबाइल पर कोवा एप डाउनलोड करना जरूरी होगा। यह 17 दिन तक डाउनलोड रखना होगा। उन्होंने कहा कि करीब 324 मरीज सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों के आइसोलेशन वार्डों में दाखिल हैं। रविवार को 8464 लोगों ने कोरोना टीका लगवाया। सिविल सर्जन ने बताया कि 1.15 लाख से ज्यादा लोग टीका लगवा चुके हैं। डीसी कुमार अमित के नेतृत्व में सोमवार को जिले के 180 गांवों में टीकाकरण होगा। उन्होंने लोगों से टीका लगवाने की अपील भी की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें