पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

श्रद्धांजलि:2 करोड़ 4 लाख से होगा गांव का विकास, खेलो इंडिया के तहत स्पोर्ट्स कांप्लेक्स भी बनाया जाएगा

पटियाला/समाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांव मर्दाहेड़ी के शहीद सलीम खान को उनके भोग पर दी श्रद्धांजलि

भारत चीन बॉर्डर पर एक ऑपरेशन के दौरान शहीद हुए पटियाला के गांव मर्दाहेड़ी के सैनिक सलीम खान की दुआ की रस्म और श्रद्धांजलि समारोह रविवार को आयोजित हुआ।

इसमें सरकार की तरफ से कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने शहीद के पारिवारिक मेंबरों को सहायता राशि 50 लाख में से पहली किश्त 5 लाख का चेक शहीद की मां नसीमा बेगम को सौंपा।

परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया। धर्मसोत ने कहा कि शहीद की शहादत का कोई मूल्य नहीं दिया जा सकता, लेकिन फिर भी पंजाब सरकार ने गांव मर्दाहेड़ी के सरकारी एलिमेंट्री स्कूल को अपग्रेड करके इसका नामकरण शहीद सलीम खान के नाम पर कर दिया है।

गांव की पंचायत की तरफ से और हल्का इंचार्ज हरिंदरपाल हैरीमान व हलका विधायक हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा ने जो भी मांगे रखी हैं उन्हें मंजूर कर लिया गया है। इस मौके सांसद परनीत कौर की तरफ से हलका इंचार्ज हरिंदरपाल हैरीमान ने कहा कि गांव के ओवरऑल डेवलपमेंट पर 2 करोड़ 4 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि शहीद के नाम पर यादगारी गेट, 1 करोड़ 47 लाख से चीका से गांव मर्दाखेड़ी तक सड़क, डकाला सड़क समेत दो गांवों में छोटी सड़कें एक शहीद के घर से और दूसरी स्कूल से सड़क का निर्माण आज से ही शुरू कर दिया है।

इसके अलावा कब्रिस्तान में शैड, स्कूल के दो कमरे, खेल स्टेडियम, स्कूल के विकास के लिए भी ग्रांट खर्च की जाएगी। इधर शिरोमणि अकाली दल की तरफ से पूर्व सांसद प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने केंद्र सरकार की तरफ से खेलो इंडिया प्रोजेक्ट के तहत शहीद के नाम पर गांव में एक स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनाने का भी भरोसा दिया।

समाना के विधायक राजेंद्र सिंह ने पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह की तरफ से दुख प्रकट करते मंडी बोर्ड द्वारा शहीद की याद में जो भी संभव होगा वह किया जाएगा।

सनौर के विधायक हरेंद्रपाल चंदूमाजरा ने भी दुख का इजहार किया। इस दौरान डीआई एकेडमी राजपुरा के चेयरमैन मुफ्ती फैजान अहमद ने दुआ करवाई। खत्म शरीफ की दुआ हाफिजी इस्लाम चौरा, मौलाना इकरामुद्दीन मुजाहिरी, डेरा बाबा भीखण शाह के गद्दी नशीन बाबा बुल्ले शाह की तरफ से बाबा गफूर और बाबा साबर ने करवाई।

इस मौके शहीद की मां नसीमा बेगम, बहन सुल्ताना और भाई नियामत अली समेत पारिवारिक मेंबर और रिश्तेदार मौजूद रहे। सेना की 58 इंजीनियर रेजीमेंट की तरफ से कैप्टन बलदेव सिंह, सूबेदार पुरुषोत्तम सिंह और परगट सिंह भी शोक संदेश लेकर पहुंचे।

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल, भाजपा के राज्य प्रधान अश्वनी शर्मा ने भी शोक संदेश भेजें।

इस मौके चेयरमैन अश्वनी बत्ता, चेयरमैन मदन जीत डकाला, एसडीएम चरणजीत सिंह, वाइस चेयरमैन अमन रणजीत सिंह ग्रेवाल, पंजाब महिला कमीशन के सीनियर वाइस चेयरमैन विमला शर्मा, गुरबख्श सिंह पुनिया, पूर्व चेयरमैन तेजिंदर पाल सिंह संधू, जिला परिषद मेंबर बूटा सिंह, मनिंदर सिंह फ्रांसवाला, ब्लॉक समिति मेंबर नवजोत सिंह, वक्फ बोर्ड मेंबर सितार मोहम्मद, पीआरटीसी के पूर्व डायरेक्टर सुखदर्शन सिंह, लेबर वेलफेयर बोर्ड के मेंबर सुशील शर्मा, डीएसपी देहाती अजय पाल सिंह, बीडीपीओ विनीत कुमार, जीओजी जिला मुखी ब्रिगेडियर डीएस ग्रेवाल की तरफ से ऑनरेरी कैप्टन रति शर्मा, सूबेदार भूपेंद्र सिंह, एसजीपीसी मेंबर जरनैल सिंह, जगजीत सिंह कोहली, आप नेता इंदरजीत सिंह, सरपंच जगदीप सिंह, जिला सैनिक भलाई अफसर कर्नल एमएस रंधावा समेत धार्मिक और राजनीतिक संगठनों के लोग शामिल हुए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें