पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • Due To Absence Of Sports Championship, Many Players May Be Over Edge, Sports Activity Completely Stopped Due To Government Guidelines

कोरोना इफेक्ट:स्पोर्ट्स चैंपियनशिप न होने से कई प्लेयर हो सकते ओवर एज, सरकारी गाइडलाइन के चलते स्पोर्ट्स एक्टिविटी पूरी तरह से बंद

पटियाला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

(शशांक सिंह) केंद्र सरकार की गाइडलाइन के चलते सभी स्पोर्ट्स एक्टिविटी पूरी तरह से बंद है। एक भी चैंपियनशिप का आयोजन नहीं हो रहा है। इसका असर अब धीरे धीरे देखने को मिल रहा है। क्योंकि चैंपियनशिप न होने से कई प्लेयर ओवर एज हो सकते है और इसका असर उनके करियर पर होगा।

जबकि जिले में अभी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट की तरफ से सिर्फ एथलेटिक्स की ही प्रैक्टिस शुरू हुई है। वहीं चैंपियनशिप न होने से इन खिलाड़ियों की उम्मीदों पर असर हुआ है। वहीं जो खिलाड़ी 25 की उम्र पूरी कर रहा उसका भाग लेना भविष्य में मुश्किल है। ऐसे ही अंडर-18 और अंडर-14 का है।

पिछले साल जुलाई-अगस्त में हुई थी चैंपियनशिप

स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट की तरफ से अंडर-14,18 और 25 जिला स्तरीय और स्टेट लेवल की अंडर-25 चैंपियनशिप जुलाई और अगस्त में पटियाला में हुई थी। लेकिन इस बार चैंपियनशिप कैंसिल हो चुकी है। स्कूल फेडरेशन अॉफ इंडिया की तरफ से भी अभी तक स्कूल गेम्स का ऐलान नहीं हुई है। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा हर साल करवाई जाने वाली स्कूल गेम्स पर कोविड-19 का खतरा मंडरा रहा है।

एक अप्रैल से स्कूल सेशन शुरू होने के साथ ही खेलों की ट्रेंनिग शुरू हो जाती थी। स्कूल के फिजिकल एजुकेशन के शिक्षक शाम को विभिन्न गेम्स में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को अभ्यास करवाने में बोर्ड की ओर से जोन स्कूल, इंटर डिस्ट्रिक्ट व इंटर स्टेट करवाई जाती थी। खेलें जुलाई के अंत या फिर अगस्त में शुरू हो जाती थीं। खेल विभाग के खेल कैलेंडर में अगस्त में स्टेट गेम्स करवाने की बात कही गई है। लेकिन अभी इन गेम्स का होना मुश्किल नहीं।

अभी सरकार के पास नहीं है कोई प्लान
वहीं इस मामले में स्पोर्ट्स सेक्रेटरी हुस्न लान ने बताया कि अभी जिम खोले जा रहे है जिसकी एसओपी जारी हो जाएगी। साथ ही स्पोर्ट्स चैंपियनशिप न होने के चलते जो बच्चे ओवर एज हो रहे है। ओवर एज हो रहे बच्चों के बारे में उन्होंने कहा कि इस पर सरकार ने कुछ प्लान बनाया तो उसको देखा जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें