पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा:ईटीओ की अनियंत्रित कार थापर यूनि. चौक में 2 कारों और एक बाइक को टक्कर मार प्रदर्शनकारी किसानों पर चढ़ी, 2 की मौत

पटियाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार की घटना, पांच घायलों में से एक 2 साल की बच्ची ने पीजीआई में दम तोड़ा, ईटीओ गिरफ्तार

सोमवार शाम करीब 6 बजे थापर यूनिवर्सिटी चौक पर एक कार ने दाे काराें व एक बाइक काे टक्कर मारने के बाद चाैक किनारे प्रदर्शन कर रहे किसानाें काे टक्कर मार दी। टक्कर से पूर्व फौजी इंद्रजीत सिंह (65) निवासी रणजीत नगर और दाे साल के बच्ची सहित 5 लोग गंभीर जख्मी हाे गए। बच्ची ने मंगवार देर शाम पीजीआई में दम तोड़ दिया। दूसरी और घटनास्थल पर पुलिस कार्रवाई से गुस्साए मृतक के परिजनों ने मंगलवार को सुबह से शाम तक थापर यूनिवर्सिटी चौक में प्रदर्शन किया। डीसी को मांगपत्र सौंपने के बाद मिले आश्वासन के बाद परिजनों ने मृतक का संस्कार किया।

हालांकि सोमवार देर रात थाना त्रिपड़ी पुलिस ने मृतक के बेटे हरिंदर सिंह के बयानों के आधार पर आरोपी फॉर्च्यूनर गाड़ी चालक प्रितपाल सिंह (ईटीओ) के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक के बेटे हरिंदर सिंह ने पुलिस को बताया कि सोमवार को वह गुरुद्वारा साहिब से घर जा रहा था। शाम करीब 6 बजे पिता इंदरजीत सिंह किसानों के साथ थापर यूनिवर्सिटी चौक पर दिल्ली आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे, इसी दौरान एक फॉर्च्यूनर लाइटों पर खड़ी एक कार को टक्कर मार प्रदर्शन कर रहे पिता व अन्य व्यक्तियाें को टक्कर मार दी। वहीं, इसके बाद एक अन्य कार व बाइक को भी टक्कर मारी। इसमें बाइक सवार महिला, व्यक्ति और 2 साल की बच्ची जख्मी हो गए। जख्मी पिता को अस्पताल ले जाते समय उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया। पीड़ित की शिकायत पर थाना पुलिस ने आरोपी फॉर्च्यूनर गाड़ी चालक प्रितपाल सिंह निवासी गांव चपड़ हाल निवासी अर्बन एस्टेट फेज 3 के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। प्रदर्शनकारी रघुवीर सिंह ने बताया कि मृतक इंदरजीत सिंह पिछले कई दिनों से लगातार किसानों के हक थापर यूनिवर्सिटी चौक पर प्रदर्शन में शामिल हो रहा था। रघुवीर सिंह ने आरोप लगाए कि पुलिस ने हादसे में अन्य जख्मियों को उठाने की बजाए, आरोपी कार चालक ईटीओ प्रितपाल सिंह को मौके से भागने में मदद की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें