पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नकली नोट:किराए का कमरा लेकर छाप रहे थे नकली नोट, 10 हजार बाजार में चलाए

पटियाला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नाेट प्रिंट करने का समान भी मिला, आराेपियाें से 11,300 रुपए मिले, 2 पकड़े

(भास्कर न्यूज) थाना पातड़ां पुलिस ने सुंदर बस्ती के एक घर में छापा मारा। नकली नाेट बनाने वाले दाे आराेपियाें काे पकड़ा। उनसे 500 और 200 रुपए की नकली करंसी बरामद की। पुलिस ने 5 आराेपियाें के खिलाफ केस दर्ज किया। आराेपियाें के कमरे से 11 हजार 300 रुपए व दाे प्रिंटर बरामद किए। मंगलवार काे पुलिस ने दाेनाें आराेपियाें काे अदालत में पेश किया।

उनका दाे दिन का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक अभी तक आराेपी 10 हजार से ज्यादा की नकली करंसी बाजार में चला चुके हैं। पुलिस ने फरार आराेपियाें की तलाश में छापेमारी की है। जांच अधिकारी सिटी पातड़ां इंचार्ज हर्षवीर सिंह ने बताया कि वह बस स्टैंड के पास नाकेबंदी पर तैनात थे। उन्हें सूचना मिली थी कि आराेपी काेठी में नकली करंसी बना रहे हैं।

उसके बाद रेड कर आराेपी जसविंदर सिंह निवासी अताला माेड़ घग्गा, साहिब सिंह निवासी सुंदर बस्ती काे माैके से गिफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आराेपियाें के साथी निर्मल सिंह निवासी सुंदर बस्ती, गुल्लू, रवि कुमार निवासी दिल्ली के खिलाफ केस दर्ज किया। दाेनाें आराेपी रिमांड पर हैं उनसे पूछताछ जारी है।

500 और 200 के नकली नाेट बरामद
जांच अधिकारी ने बताया कि आराेपियाें से रेड दाैरान 500 और 200 रुपए की करंसी के नाेट बरामद किए गए। 9 नाेट 100-100 के शामिल हैं। आराेपी देसी पेपर का इस्तेमाल कर नाेट बना रहे थे। आराेपियाें ने 16 अगस्त काे काेठी किराए पर ली थी उसके बाद से नाेट छापने का काराेबार चला रहे थे। आराेपी मार्केट में 15000 रुपए की असली करंसी लेकर 50000 की नकली करंसी देते थे।
साहिब सिंह ने ढाबाें पर खर्चे 8 हजार रुपए

जांच अधिकारी ने बताया कि आराेपी हिब सिंह 55 साल तक ड्राइवरी का काम करता है। जसविंदर सिंह 26 साल 12वीं पढ़ा है। जाे अभी काेई काम नहीं कर रहा था। दिल्ली निवासी गुल्लू व रवि से मुलाकात के बाद आराेपियाें ने नकली करंसी बनाने काम शुरू किया था। साहिब सिंह 8 हजार रुपए ढाबाें पर खाना आदि पर खर्च कर चुका है। उन्हाेंने बताया कि आराेपियाें काे करंसी बनाने की जानकारी भी दिल्ली निवासी आराेपियाें ने दी थी। पुलिस अभी पता लगा रही है कि आरोपियों के संपर्क में कौन रहा है। पता लगाया जाएगा कि वह दिल्ली से सामान लाते थे या नोट छापने के किसी की मदद लेते थे।

पहले भी नकली करंसी के केस दर्ज
इससे पहले भी पातड़ां व घग्गा में नकली करंसी बरामद करने के केस पुलिस ने दर्ज किए हैं। जिनमें से एक आराेपी काे 500 रुपए का नकली नाेट चलाने पर मार्केट के लाेगाें ने पकड़कर पुलिस काे साैंपा था। पुलिस ने 93 हजार से ज्यादा की करंसी बरामद करके तीन आराेपियाें के गिरफ्तार किया था जबकि आराेपी फरार चल रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें