पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मामला दर्ज:फिल्म की शूटिंग टीम के साथ कनाडा ले जाने का झांसा दे फर्जी वीजा लगा 9 लोगों से 90 लाख ठगे

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चंडीगढ़ के एक इमीग्रेशन दफ्तर के संचालक समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

फिल्म की शूटिंग की टीम के साथ कनाडा लेजाने का झांसा दे फर्जी वीजा लगा 9 लोगों से 90 लाख ठगी का मामला सामने आया है। स्थानीय ऋषि कॉलोनी निवासी जग्गा सिंह की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने मुंबई निवासी सिराजुद्दीन अंसारी, उसकी पत्नी रक्षंदा अंसारी व मूल रूप से बंगाल व मौजूदा समय में पटियाला रह रहे जयंतो गांगुली पर केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित जग्गा सिंह ने बताया कि वह चंडीगढ़ के सेक्टर 34-ए में स्टूडेंट वीजा लगवाता है। पास ही जयंतो गांगुली भी इमीग्रेशन का दफ्तर चलाता है। उन्होंने गांगुली को बताया कि वह विदेश वर्क परमिट पर जाना चाहता है। गांगुली ने बताया कि उसका स्केयर कंपनी मुंबई से कॉन्ट्रैक्ट है और उसे वर्क परमिट पर विदेश भेज सकता है। जयंतो गांगुली ने उन्हें एक और ऑफर दी और बताया कि वह एक फिल्म बना रहे हैं, जिसमें वह (जग्गा सिंह) पैसा इन्वेस्ट करता है तो उसे शूटिंग के नाम पर कनाडा भेज सकते हैं।

ऑफर अच्छा लगा। जग्गा सिंह के मुताबिक उनके अपने करीब 8 ग्राहक और उनके अपने भाई ने जयंतो गांगुली को विदेश का वीजा लगवाने के लिए किस्तों में करीब 89 लाख 25 हजार रुपए जमा करवाए। जयंतो गांगुली ने मुलाकात मुंबई में फिल्म प्रोडक्शन कंपनी का ऑफिस चला रहे सिराजुद्दीन अंसारी व उनकी पत्नी से भी करवाई। पासपोर्ट पर कनाडा का वीजा लग कर आ गया। वे सभी कनाडा जाने को एयरपोर्ट पहुंचे तो एंबेसी वालों ने जहाज में चढ़ने से मना कर दिया कि वीजा में कई खामियां हैं।

जिस होटल की बुकिंग दर्शा उन्हें कनाडा भेजा जा रहा था वह फर्जी थी। इससे ठगी का पता चला। वे गांगुली के पास पहुंचे तो सारी बात सिराजुद्दीन अंसारी पर गिरा दी। जग्गा सिंह के मुताबिक वह करीब 4 बार मुंबई जाकर सिराजुद्दीन अंसारी से पैसे मांगे, लेकिन अंसारी ने साफ कर दिया है कि पैसा गांगुली ने लिया है, इसलिए वहीं लौटाएगा। आखिर पुलिस को शिकायत दी।

आरोपियों पर हरियाणा में भी दर्ज हैं केस
पीड़ित जग्गा सिंह ने बताया कि पता चला है कि आरोपियों ने पंजाब के कई अन्य शहरों के लोगों से भी फिल्मों में पैसा इन्वेस्ट करने के नाम पर मोटी ठगी की है। इनके खिलाफ हरियाणा में भी कई केस दर्ज हैं। जग्गा सिंह ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें