मुआवजा अनियमितता मामला:5 गांव के किसान बोले पंच-सरपंच हों गिरफ्तार

पटियाला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजपुरा आईटी पार्क मुआवजा अनियमितता मामले में मीटिंग करते किसान। - Dainik Bhaskar
राजपुरा आईटी पार्क मुआवजा अनियमितता मामले में मीटिंग करते किसान।

राजपुरा आईटी पार्क मुआवजा अनियमितता मामला फिर सुर्खियाें में है। रविवार को 5 गांव के किसानों ने संयुक्त तौर पर गांव आकड़ी में मीटिंग की। किसानों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर सरकारी मुआवजे में अनियमितता बरतने वाले फरार पंचों सरपंचों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। उजाड़ा भत्ता को जल्द जारी करने को कहा गया। आकड़ी, सेहरी, सेहरा, तख्तूमाजरा और पबरा के किसानों का साथ देने भाकियू भटेड़ी कलां की राष्ट्रीय कार्यकारिणी भी पहुंची।

यूनियन राज्य प्रधान जंग सिंह भटेड़ी, सीनियर उपप्रधान गुरु ध्यान सिंह धन्ना, उप प्रधान हरनेक सिंह, जिला प्रधान सुखविंदर सिंह, प्रेस सेक्रेट्री जसविंदर सिंह आकड़ी और सुरेंद्र पाल सिंह गौसपुरा ने शिरकत की। सभी ने भरोसा दिलाया कि जत्थेबंदी पीड़ित किसानों के साथ है। इस जांच को और तेज और निष्पक्षता से करने के लिए अगर सड़कों पर उतरना पड़ा तो संगठन पीड़ित किसानों के लिए यह काम भी करेंगे।

पबरा के किसानों ने बताया कि उनके गांव में लोगों के घरों की रजिस्ट्री पुडा को करा दी गई है। पंचायत के कुछ लोगों, अफसरों ने मोटी रकम लेकर लोगों को नुकसान पहुंचाया है। कहा कि इस मामले में विजिलेंस के आरोपियों पर पर्चा दर्ज करने के बाद भी लंबे समय तक गिरफ्तारी नहीं की गई। इसका फायदा उठाकर कई आरोपियों ने कोर्ट से जमानत ले ली।

लोगों ने कहा कि वह कोर्ट के फैसले पर उंगली नहीं उठाते और कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन यह सिस्टम की नाकामी हे। अब उनकी मांग है कि इस मामले की जांच को तेज करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

जिन नेताओं का नाम लिया वो विदेश भाग चुके

किसान नेता जसविंदर आकड़ी ने बताया कि जिन गांवों के आरोपी पंच सरपंचों को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया, उन्होंने पुलिस रिमांड में राजपुरा-घनौर के एक बड़े कांग्रेसी नेता और अकाली नेताओं का नाम लिया। अब यह नेता पुलिस के हाथ में आने से पहले विदेश भाग चुके हैं। आप सरकार ने जांच को तेज करने के लिए विजिलेंस में कई अफसरों के तबादले भी किए, इसलिए अब उन्हें भरोसा है कि विजिलेंस के नए एसएसपी मामले में खुद दखल देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को तेज करेंगे।

खबरें और भी हैं...