गणतंत्र दिवस की तैयारी:पहली बार मूकबधिर स्कूल के स्टूडेंट्स सांकेतिक भाषा में पेश करेंगे राष्ट्रगान

पटियाला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पाेलाे गाउंड में डीसी व एसएसपी ने फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण किया। - Dainik Bhaskar
पाेलाे गाउंड में डीसी व एसएसपी ने फुल ड्रेस रिहर्सल का निरीक्षण किया।

गणतंत्र दिवस पर राजा भलिंदर सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पोलो ग्राउंड में होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। डीसी साक्षी साहनी एसएसपी वरुण शर्मा के साथ फुल ड्रेस रिहर्सल की समीक्षा करने के बाद कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में पंजाब के सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक तथा सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री डॉ. बलजीत कौर राष्ट्रीय ध्वजारोहण समारोह करेंगी व परेड का निरीक्षण करेंगीं। परेड में 10 टुकड़ियां भाग लेंगी।

डीसी साक्षी साहनी ने कहा कि 26 जनवरी को पूरे उत्साह के साथ गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर पहली बार पटियाला एसोसिएशन ऑफ डेफ वाणी इंटीग्रेटेड स्कूल फॉर डेफ एंड डंब स्कूल सैफदीपुर के छात्र सांकेतिक भाषा में अर्शनूर कौर के मार्गदर्शन में राष्ट्रगान गाएंगे। इस दौरान मोटरसाइकिलों के करतब, खिलाड़ियों की कलात्मक जिम्नास्टिक सहित विभिन्न विभागों के विकास को दर्शाने वाली झांकी भी शामिल होंगी।

स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राएं गिद्दा और भंगड़ा के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे। कैबिनेट मंत्री देश के स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और विभिन्न क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त करने वाले उनके उत्तराधिकारियों का भी सम्मान करेंगे।

एसएसपी वरुण शर्मा ने कहा कि गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस मौके पर एडीसी गुरप्रीत सिंह थिंड व ईशा सिंगल, एसपी सिटी मोहम्मद सरफराज आलम, एसपी लोकल हरवंत कौर, एसडीएम डॉ. इस्मत विजय सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...