पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • For The Second Time In 4 Days, 84 Cases Of Woman In Checkup, Clerk Of Training Branch In Medical College Also Turned Out To Be Infected.

कोविड-19:4 दिन में दूसरी बार 84 केस शुतराणा में महिला की माैत, मेडिकल काॅलेज में ट्रेनिंग ब्रांच का क्लर्क भी निकला संक्रमित

पटियाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चेन स्नेचर महिला तस्कर को पकड़ने वाली सीआईए स्टाॅफ की टीम संक्रमित
  • किला चाैक एसबीआई और पातड़ां में एचडीएफसी-एक्सिस बैंक कर्मी पॉजिटिव

जिले में काेराेना बेकाबू हाेता नजर आ रहा है। 4 दिन (26 से 29 जुलाई) में दूसरी बार फिर से 84 केस आए। इन 4 दिनाें में 5 माैत और 275 केस आए। इतना ही नहीं बुधवार काे शुतराणा में एक महिला की माैत हाे गई। इसके साथ ही मरने वालाें की संख्या 26 पहुंच गई। 53 साल की मृतका शुतराणा के गांव रेतगढ़ की रहने वाली थी।

वह दिल की बीमारी से ग्रस्त थी। 84 नए केस से पाॅजिटिव केस 1588 हाे गए। 50 मरीज ठीक हाेकर घर लाैटे, अब तक 871 ठीक हाे चुके हैं। सिविल सर्जन डाॅ. हरीश मल्हाेत्रा ने बताया कि 980 सैंपल में शहर के 38, नाभा से 14, पातड़ां से 5, राजपुरा से 6, समाना से 2, बहादुरगढ़ से 2 व 16 अलग-अलग के हैं। 37 केस काॅन्ट्रेक्ट और कंटेनमेंट के लिए सैंपल में से हैं। मेडिकल काॅलेज में वीडीआरएल लैब इंचार्ज डाॅ. रूपिंदर बख्शी का भाई काेराेना पाॅजिटिव था, उसकी लुधियाना में माैत हाे गई है। भाई की माैत के बाद डाॅ. बख्शी छुट्टी पर चली गई हैं, उनकी गैर माैजूदगी में डाॅक्टर अशाेक सिंगला काे चार्ज दिया गया है। डाॅ. बख्शी के भाई की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने के समय उनका भाई उनके साथ घर में था। ऐसे में डाॅ बख्शी काे हाेम क्वारेंटाइन किया जा सकता है। इधर लैब में रिपोर्ट की एंट्री करने वाला डाटा ऑपरेटर भी संक्रमित निकला है।

इन इलाकाें से आए केस

अर्बन एस्टेट से 3, गोबिंद नगर, जट्टां वाला चौंतरा, एसएसटी नगर, एकता नगर, माॅडल टाउन से दो-दो, आजाद नगर, ऑफिसर काॅलोनी, आदर्श नगर, छत्ता नन्नुवाला,तेज बाग काॅलोनी, डीएलएफ काॅलोनी, निर्भय काॅलोनी, पीली सड़क,आनंद नगर-बी, ग्रीन पार्क काॅलोनी, रत्न नगर, प्रोफ़ेसर काॅलोनी, प्रताप नगर, उपकार नगर, फैक्ट्री एरिया, रजबाहा रोड, शीश महल काॅलोनी, भारत काॅलोनी, चीमा काॅलोनी, खालसा मोहल्ला, दुख निवारण साहिब काॅलोनी, माॅडल टाउन बैकसाईड आईटीआई, अर्बन एस्टेट फेस-2, अजीत नगर, निजी अस्पताल से एक-एक कोविड पाॅजिटिव केस रिपोर्ट हुए हैं।

राजपुरा के डालिमा विहार, महिंदरा गंज, पचरंगा चाैक, वार्ड नंबर 20, राजपुरा, गोबिंद काॅलोनी से एक-एक, नाभा से घुमियार मोहल्ला से तीन, मोदी मिल काॅलोनी से दो, जसपाल काॅलोनी, पांडुसर मोहल्ला, हीरा महल, हरिदास काॅलोनी, हीरा एन्क्लेव, तेलियों वाली गली से एक एक, समाना की कृष्णा बस्ती से दो, पातड़ां के वार्ड नंबर 5, 6, 8,11 और दुर्गा मंदिर से एक-एक, सनाैर के रूपराय नगर से एक और 18 केस अलग-अलग गांव से रिपोर्ट हुए हैं। चार सेहत कर्मी और एक गर्भवती है।

ट्रेनिंग ब्रांच बंद

मेडिकल काॅलेज की ट्रेनिंग ब्रांच में कार्यरत एक क्लर्क काे काेराेना संक्रमित निकाला है। उसके संक्रमित आने के बाद अथाॅरिटी ने ब्रांच के अगल अादेशाें तक बंद कर दिया गया है। सेहत विभाग की टीम ने ब्रांच के करीब 10 लाेगाें के सैंपल लिए हैं। बताया जा रहा है कि इस मुलाजिम का पूरा परिवार संक्रमित निकला है। दूसरी ओर जिला अदालत में एक वकील व दाे क्लर्काें की रिपाेर्ट भी पाॅजिटिव आई है। अधिकारियों के मुताबिक चेन तस्कर महिला को पकड़ने वाली सीआईए स्टाफ की टीम भी संक्रमित निकली।

पहली बार एक दिन में आए 31 केस, 11 दिन में 135 पॉजिटिव

जिले में काेराेना का कहर बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को एक दिन में सबसे ज्यादा 31 नए केस आए। इसके साथ ही जिले में कुल मरीजाें की संख्या 335 हाे गई है। जिले में सबसे पहला केस 6 अप्रैल को आया था, तब तब्लीगी जमात की दाे महिलाएं पाॅजिटिव अाई थीं। 22 मई काे केसाें की संख्या 100 हो गई थी।

18 जुलाई को जिले में 200 केस हाे गए। 29 जुलाई तक जिले में 135 और केस आ चुके हैं। 200 से 335 का आंकड़ा महज 11 दिन में पहुंच गया। पहले 200 केस 103 दिन में आए थे। बुधवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक न्यू माॅडल काॅलोनी का एक 52 साल का एएसआई सहित थाना मंडी गोबिंदगढ़ के छह कर्मी पाॅजिटिव आए।

सिविल सर्जन डा. एनके अग्रवाल ने बताया कि गांव फिरोजपुर की महिला, मंडी गाेबिंदगढ़ के शास्त्री नगर, पक्का शांति नगर, न्यू माडल काॅलोनी और प्रीत नगर से 1-1, गांव कुंभ की महिला, एक युवा व एक व्यक्ति, गांव कुंभड़ा का युवक, सरहिंद का एक व्यक्ति, नंदपुर कलौड़ का युवक, टिब्बी का युवक, सरहिंद वार्ड 5 की 72 और 45 वर्षीय महिलाएं, नई आबादी सरहिंद की 54 वर्षीय महिला, प्रोफेसर काॅलोनी सरहिंद की महिला, सानीपुर रोड सरहिन्द से चार केस आए। मंडी गोबिंदगढ़, नसराली, बुगा, बसी से भी 1-1 केस शामिल है।

मंडी गोबिंदगढ़ से 15 केस, सरहिन्द के 8 केस शामिल हैं। मौजूदा समय तक 17353 लोगों के सैंपल लिए गए है। 16416 की रिपोर्ट नेगेटिव है और 602 सैंपल की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें