पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:जिले में कोरोना से चौथी माैत, 8 और पॉजिटिव केस मिले, एक्टिव केस 73

पटियाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 15783 लोगों की सैंपलिंग, 13333 निगेटिव, 1242 की रिपोर्ट पेंडिंग

कोरोना से शुक्रवार को पटियाला में एक 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। त्रिपड़ी इलाके की यादविंद्रा कॉलोनी में व्यक्ति की हुई मौत जिले में कोरोना से चौथी मौत है। इसके अलावा आज 8 मरीज कोरोना संक्रमित रिपोर्ट हुए हैं।

कोरोना मरीजों की संख्या 207 हा़े गई है जबकि एक्टिव केस 73 हा़े गए हैं। डॉक्टरों के मुताबिक यादविंद्रा कॉलोनी का 60 वर्षीय व्यक्ति हाई ब्लड प्रेशर, शुगर व थायराइड से पीड़ित था। महावीर वर्धमान हॉस्पिटल में दाखिल मरीज को सांस लेने में तकलीफ हा़े रही थी, इसलिए उसे राजिंदरा अस्पताल रेफर किया गया था।

आइसोलेशन वार्ड में में दोपहर को व्यक्ति की मौत हा़े गई। प्रशासन और सेहत विभाग की विशेष टीम ने डाॅ. जतिंदर कांसल की देखरेख में मृतक का संस्कार सेहत विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक किया। अब सेहत विभाग की टीम महावीर वर्धमान हॉस्पिटल में जाकर जायजा लेकर अगली कार्रवाई करेगी।

डाॅ. कांसल ने बताया कि सेहत विभाग पहले से जागरूक करता आ रहा है कि किसी भी बीमारी से पीड़ित व्यक्ति और उम्रदराज लोग हर तरह की सावधानी बरतें क्योंकि जिन्हें पहले से कोई सेहत समस्या है या जो उम्रदराज हैं या जिन्हें हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज जैसी बीमारी है, उनकी कोरोना से जान जाने का ज्यादा खतरा है।

उधर, सेहत विभाग की टीमें मृतक के घर यादविंद्रा कॉलोनी पहुंची और एरिया को सैनिटाइज किया। सेहत विभाग की कर्मियों ने मृतक के परिवार के मेंबरों को क्वारेंटाइन किया। सेहत विभाग की टीमें शनिवार को इलाके में स्क्रीनिंग करेंगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें