बैंड-बाजा / 2 जुलाई से 25 नवंबर तक मलमास, काराेबार की दें मंजूरी

From July 2 to November 25, the approval of Malmas, business
X
From July 2 to November 25, the approval of Malmas, business

  • शादियों के सीजन में बिजनेस नहीं
  • एसोसिएशन ने डीसी को सौंपा मांगपत्र

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पटियाला. 3 महीने से शादी विवाह सहित मांगलिक काम बंद है। जब कर्फ्यू हटा तो कुछ कारोबार को खोलने की इजाजत दी गई। टेंट, कैटरिंग मैरिज पैलेसों काने बंद रखा गया है। पटियाला टेंट ऑपरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने शनिवार को डीसी कुमार अमित को मांगपत्र सौंपा।

बताया कि जून में कारोबार की इजाजत की जाए क्योंकि 2 जुलाई से 25 नवंबर तक मलमास है, जिसमें कोई मांगलिक काम नहीं हाेगा। एसोसिएशन प्रधान सतीश सेठी के नेतृत्व में कारोबारियों ने पहले बारादरी में मीटिंग और बाद में डीसी काे मांगपत्र साैंपा।

कैटरिंग कारोबारी रमन शर्मा ने बताया कि शादी के सीजन में जिस तरह कोरोना ने कहर बरपाया है। उससे आर्थिक नुकसान हुअा है। टेंट, बारात घर, कैटरिंग और फॉर्म हाउस वालाें का धंधा पिछले 3 महीने से ठप है। यह कब शुरू हाेगा, इसका अनुमान लगाना मुश्किल है। रमन ने बताया कि फरवरी के आखिर हफ्ते से जो बुकिंग कैंसिल का सिलसिला शुरू हुआ वो अब भी चल रहा है।

सूरज टेंट हाउस के मालिक मुकेश शर्मा बताते हैं कि मार्च से मई तक कभी फुर्सत नहीं मिलती थी, बुकिंग की लाइन लगी रहती थी। इस साल भी बुकिंग हुई थी, लॉकडाउन की वजह से लोग एडवांस वापस मांग रहे हैं तो कुछ आगे की तारीख तय कर रहे हैं। कहा कि अब नवंबर-दिसंबर में काम शुरू हो पाएगा, यह कहना भी मुश्किल है। शादी न हाेने से फूल वाले, कैटरिंग वाले, बग्घी वाले, जनरेटर, लाइट साउंड सब पर असर पड़ा है। यहां सुभाष, हरमिंदर सिंह, एस बिंद्रा, मोहन सिंह मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना