पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:अस्पतालाें काे निकाला नाेटिस, कोविड लक्षण आने पर मरीज का आरटी पीसीआर टेस्ट कराएं

पटियाला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नए साल में माैत के बढ़ने के बाद सेहत विभाग सख्त

नए साल के शुरुआती दिनाें में काेराेना संक्रमिताें की माैत के बढ़ते आंकड़े काे देखते हुए सेहत विभाग ने नाेटिस जारी किया है। जिसके तहत जिले के सभी सिविल सर्जन ने सभी जिले सभी प्राइवेट क्लीनिक, अस्पतालों को एक सख्त नोटिस निकाला। कहा कि यह यकीनी बनाया जाए कि कोविड लक्षण आने पर मरीज का कोविड आरटीपीसीआर टेस्ट जरूरी कराया जाए, जिसमें कोई लापरवाही न की जाए।

विभाग के मुताबिक पिछले 10 दिन से कई मरीज लेट स्टेज पर अस्पताल पंहुच रहे हैं। जिस कारण कई मरीजों की अस्पताल में पंहुचते समय ऑक्सीजन की मात्रा पहले से ही कम होती है और मरीज का बचाना मुश्किल हो जाता है। इसलिए यह नाेटिस जारी किया गया है। विभाग ने बताया कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। बता दें कि राजिंदरा में मौजूदा समय में 25 मरीज भर्ती है जिसमें 15 ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। दावा किया जा रहा है कि मरीजाें का यह आंकड़ा बीते 10 दिनाें का है।

गाइडलाइन भूले, शहर में नहीं कम हाे रहे संक्रमित मरीज

काेविड गाइडलाइन न मानने के कारण शहर में काेराेना संक्रमिताें का आंकंड़ा नहीं कम हाे रहा है। सेहत विभाग ने शनिवार काे 1321 सैंपल की रिपाेर्ट जारी की। जिसके तहत 21 काेविड संक्रमित मिले, इनमें से 15 शहर से हैं। सिविल सर्जन डा. सतिंदर सिंह ने बताया कि इस समय पाॅजिटिव केस 15,960 हैं, मिशन फतह के तहत 25 और मरीज ठीक हो गए।

अब तक 15,225 केस ठीक हाे चुके हैं। जिले में मृतकाें की कुल संख्या 489 हाे गई है। इस समय एक्टिव केस 246 हैं। विभाग के मुताबिक काेविड से अब तक 96 प्रतिशत मरीज ठीक हाे चुके हैं। नए केस में शहर से 15, राजपुरा से 01, समाना से 02, ब्लाक कौली से 02 और ब्लाक दूधनसाधां से 01 केस मिला। सभी केस ओपीडी से आए फ्लू और बगैर फ्लू वाले लक्षणों के हैं।

शहर के गुरु नानक नगर, प्रेम नगर, आनंद नगर, पार्क स्ट्रीट, न्यू बिशन नगर, गुरबख्श काॅलोनी, सरहिन्द रोड, समाना से घड़ामा पत्ती, गुरू तेग़ बहादुर नगर, राजपुरा से विकास से केस मिले। सेहत विभाग की टीम ने 1435 के करीब कोविड जांच के लिए सैंपल लिए हैं। अब तक 2,98,194 सैंपल लिए जा चुके हैं। 2370 की रिपोर्ट बाकी है।

इधर, समाना में पटियाला बाईपास के पास एक मोहल्ले में प्रवासी व्यक्ति की शनिवार सुबह काेराेना से माैत हाे गई। एसएमओ डॉ कर्मजीत सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले तबीयत खराब होने पर उसे राजिंदरा अस्पताल में भर्ती किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser