पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधान रहें और लापरवाही न करें:धानका मोहल्ला में मिशन फतेह की किट देने पहुंची सेहत विभाग की टीम को संक्रमित घर पर नहीं मिला

पटियाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आपके आसपास ही घूम रहे हैं कोरोना पॉजिटिव

आप घर से बाहर निकलते हैं तो 2 चीजों का ध्यान रखिए। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग। यह इसलिए भी जरूरी है कि कुछ लाेग लापरवाही कर रहे हैं और इसे हलके में लेकर अनसुना कर रहे हाें। इस बार मामला गंभीर है। कारण, कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लोग घरों में क्वारेंटाइन होने या अस्पताल में भर्ती होने की बजाय बाहर घूम रहे हैं। जी हां, ताजा मामला खालसा मोहल्ले के पास पड़ते धानका मोहल्ले का है। यहां लगे एक कैंप में एक व्यक्ति का टेस्ट किया गया जाे पाॅजिटिव निकला। पॉजिटिव आने के बाद सेहत विभाग की टीम उक्त मरीज के घर कोविड किट देने पहुंची तो घरवालों ने टीम के साथ न बात की और न मरीज से मिलवाया। जब 2 बार सेहत विभाग की टीम को गुलशन घर पर नहीं मिला तो इसकी जानकारी इस इलाके को पड़ते थाना कोतवाली को दी गई।

पुलिस ने शिकायत मिलते ही तुरंत मरीज गुलशन के घर में चेकिंग की, ताे वह फरार मिला। इसके बाद पुलिस ने तुरंत आरोपी मरीज के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। थाना कोतवाली एसएचओ इंदरपाल सिंह ने बताया कि उनकी पुलिस टीम 2 बार आरोपी मरीज के घर पर रेड कर चुकी हैं, लेकिन उसके घरवाले न सही जानकारी दे रहे हैं और न उक्त मरीज का कोई पता लग रहा है। एसएचओ के मुताबिक पुलिस युवक काे तलाश रही है।

धानका मोहल्ला में 350 घर और 1500 की आबादी

धर्मपुरा बाजार के साथ खालसा मोहल्ला के ठीक सामने कृष्णा बैंड के पास धानका मोहल्ला स्लम एरिया है। करीबन 350 घरों की 1500 अाबादी है। अगर मरीज गुलशन इसी मोहल्ले में छिप कर रहता हैं तो यहां भी बड़े स्तर पर संक्रमण फैला सकता है। अगर वो इस मोहल्ले के बाहर घूम रहा है तो शहर में भी बड़े स्तर पर संक्रमण फैला सकता है।

पुलिस और सेहत विभाग में कम्युनिकेशन गैप

​​​​​​​हमारे ध्यान में खुद सेहत विभाग के मुलाजिमों ने ही यह मामला लाया है, जब हमने खुद जाकर चेक किया तो सही पाया कि मरीज घर में मौजूद नहीं हैं। अारोपी के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है।

-इंदरपाल सिंह, एसएचओ कोतवाली।

मुझे इस केस की जानकारी आपसे ही मिल रही हैं। मुझे न तो मेरे विभाग के किसी मुलाजिम ने यह जानकारी दी और न ही पुलिस महकमे ने हमें यह इत्तलाह दी। अब आपसे ही पता चला हैं तो मैं खुद जांच करवाता हूं।

-डॉ. सतिंदर सिंह, सिविल सर्जन।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें