पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • I Am Monitoring The Development Of The City Myself, On The Birth Anniversary Of Maharaja Bhupinder Singh, The CM Of The First Sports University Laid The Foundation Stone, Said

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुआयना:शहर के विकास की खुद कर रहा हूं निगरानी, महाराजा भूपिंदर सिंह की जयंती पर सूबे की पहली खेल यूनिवर्सिटी का सीएम ने रखा नींव पत्थर, बोले

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने महाराजा भूपिंदर सिंह की 129वीं जयंती पर पटियाला को चार ताेहफे दिए। उन्होंने सूबे की पहली खेल यूनिवर्सिटी का नींव का पत्थर रखा। दो अलग-अलग समागम के दौरान मुख्यमंत्री ने शहर के लिए नहरी पानी पर आधारित 24 घंटे साफ़ पानी मुहैया करवाने के लिए 503 करोड़ रुपए की लागत वाले जल सप्लाई प्रोजेक्ट, किला मुबारक के आसपास 43 करोड़ से विकसित की जाने वाली हेरिटेज स्ट्रीट, राजपुरा रोड पर 65 करोड़ रुपए से बनने वाले अत्याधुनिक बस स्टैंड और राजपुरा रोड को चौड़ा करने के लिए 6.74 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का नींव पत्थर रखा।

मुख्यमंत्री ने पीडीए की तरफ से आर्थिक तौर पर कमज़ोर लोगों के लिए बनाए गए 174 फ्लैट में से 124 फ्लैटों की चाबियां और दस्तावेज लाभर्थियों को दिए। सीएम ने कहा कि कि वह चल रहे प्रोजेक्टों और नए प्रोजेक्टों की निगरानी खुद करेंगे। उन्होंने दशहरा की बधाई दी। नवंबर और दिसंबर में कोविड की दूसरी लहर के चलते सावधानी बरतने काे कहा।

नींव पत्थर रखने के दौरान कहा- पिता ने एनआईएस के लिए दी थी जगह

नींव पत्थर रखने के दौरान सीएम ने बताया कि उनके पिता ने खेलाें के लिए एनआईएस को जगह दी है। स्पोर्ट्स को लेकर अपने परिवार की लगन को साझा किया। बताया कि पटियाला के महाराजा भूपिंदर सिंह पंजाब खेल यूनिवर्सिटी 500 करोड़ रुपए से विकसित की जाएगी। 60 करोड़ रुपए इसके पहले फेज को विकसित करने पर खर्च हाेंगे। अकादमिक और प्रशासनिक ब्लाॅक, हाॅस्टल और अंदरूनी सड़कें सहित चारदीवारी की जाएगी।

इनको किया सम्मानित | खेल मंत्री ने यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए योगदान देने वाली शख़्सियतों का सम्मान किया। जिनमें परनीत कौर, कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महेन्दरा, साधु सिंह धरमसोत, संतुष्ट सुलताना और विजय इंद्र सिंगला, प्यारा जय इन्द्र कौर, राजा रणधीर सिंह, राजा मालविन्दर सिंह, चेअरमैन लाल सिंह, सीनियर सलाहकार /मुख्य मंत्री टीएस शेरगिल्ल, विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज़, निर्मल सिंह, राजिन्दर सिंह समाना और सरपंच तरसेम सिंह, पूर्व चेयरमैन पंचायत समिति सुखपाल सिंह (सिद्धूवाल पंचायत) शामिल हैं।

मंच से सियासी मुद्दों से दूरी लोगों की समस्याएं सुनीं

पटियाला . मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं से सीधा कनेक्ट किया। कैप्टन ने कार्यक्रम के बाद स्टेज छोड़कर कार्यकर्ताअों के बीच अाकर न सिर्फ उनसे बात की, बल्कि उनकी समस्याओं को भी सुना। मतदाताओं और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को दशहरे की बधाई भी दी।

मंच से किसी सियासी मुद्दों को उठाने की बजाय मतदाताओं को साधते हुए उन्होंने कहा कि पटियाला की समस्याएं उनके टिप्स पर हैं, जिसकी वो खुद मॉनीटरिंग करते हैं। कहा कि अाज से 20-25 साल पहले पटियाला में पीने के पानी की किल्लत थी, तब हैंडपंप लगवाए थे। अब शहर में सप्लाई करने वाले कैनाल बेस्ड वाटर प्रोजेक्ट को लेकर आए हैं। जानकारों के मुताबिक कैप्टन की 2022 चुनाव पर नजर है। यही कारण है कि पटियाला में 1100 करोड़ के 4 प्रोजेक्ट अनाउंस किए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें