कोविड की नई गाइडलाइन का असर:शादी 30 से पहले तय है तो 9 बजे तक कर पाएंगे

पटियाला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केेवल 20 की मिलेगी मंजूरी, डीसी अाॅफिस से लेना हाेगा पास

बढ़ रहे कोविड केसों को देखते हुए डीसी कुमार अमित ने 30 अप्रैल को या उससे पहले निर्धारित शादी समारोह की रस्म को शाम 6 बजे के बाद शर्तों के साथ मंजूरी के आदेश दिए हैं। डीसी के मुताबिक शादी समारोह में 20 से ज्यादा लोग शिरकत नहीं करेंगे। शादी में शामिल होने वालों के लिए डीसी ऑफिस से कर्फ्यू पास जारी कराना हाेगा।

समारोह 9 बजे तक पूरा करना होगा। वह विवाह जो 1 मई 2021 या उसके बाद तय किए गए हैं, उनके बारे में संबंधित परिवारों को समय सीमा डीसी ऑफिस से 27 अप्रैल 2021 को जारी हिदायतों के मद्देनजर सोमवार से शुक्रवार सुबह 5 से शाम 6 बजे के बीच ही रखनी हाेगी। शनिवार और रविवार को पूर्ण बंदी के मद्देनजर कोई भी समागम ना रखने के लिए कहा गया है। समागम में 10 से ज्यादा लोग जिला मजिस्ट्रेट के दफ्तर की मंजूरी से इकट्ठे किए जा सकते हैं।

पोल्ट्री उत्पाद और मीट की दुकान काे काेविड से छूट

जिला मजिस्ट्रेट के मुताबिक विभाग/दुकान जो कि पोल्ट्री उत्पाद और मीट से संबंधित हैं, को कोविड सावधानियों का पालन करने की सूरत में कोविड से छूट होगी। डीसी ने कहा कि आदेशों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 1860 की धारा 51 से 60 तक और आईपीसी की धारा 188 के तहत सख्त कार्रवाई हाेगी।

खबरें और भी हैं...