पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • If You Are Going To Delhi, You Will Not Have To Pay 255 Rupees 310, PRTC's Bus Service Starts From Patiala To Haryana, Himachal, Delhi, Uttarakhand, U.P.

खबर काम की:दिल्ली जा रहे हैं तो 255 नहीं देने होंगे 310 रुपए, पीआरटीसी की पटियाला से हरियाणा, हिमाचल, दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी के लिए बस सेवा शुरू

पटियाला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की वजह से देश भर में लगे लॉकडाउन के चलते करीबन 7 महीनों बाद पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) ने बुधवार से इंटरस्टेट बस सर्विस शुरू कर दी है। पीआरटीसी का हेड ऑफिस पटियाला है, इसलिए जम्मू को छोड़कर हरियाणा, हिमाचल, दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी समेत सभी राज्यों के लिए बस सर्विस शुरू कर दी है। फिलहाल जम्मू बस सर्विस कागजी कार्रवाई पूरी न होने के चलते बंद है। इसके साथ ही हरियाणा और दिल्ली के रूट पर बस किराया भी बढ़ा दिया गया है।

पटियाला से दिल्ली तक जाने का साधारण बस का किराया जो पहले 255 रु प्रति सवारी था वो अब 55 रु बढ़कर 310 रु वसूला जाएगा। इसी तरह हरियाणा में 100 किमी तक 15 पैसे और 100 किमी से ऊपर 20 पैसे प्रति किमी किराया बढ़ा दिया गया है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने पीआरटीसी की बसों में 60 फीसदी सवारी और दिल्ली सरकार ने एक बस में सिर्फ 20 सवारी बैठाने की शर्त के साथ ही राज्यों में एंट्री की मंजूरी दी है

दिल्ली-हरियाणा सरकार के टैक्स बढ़ाने की वजह से इन दोनों राज्यों के रूट्स पर चलने वाली बसों का किराया बढ़ा है। पंजाब में फिलहाल पीआरटीसी की बसों का किराया पुराना है। जो रूट्स अभी चालू नहीं किए गए हैं, लोगों की सुविधा को देखते हुए जल्द उन्हें शुरू करने जा रहे हैं।
-केके शर्मा, चेयरमैन पीआरटीसी।

बढ़ाेतरी इसलिए...दिल्ली और हरियाणा सरकार ने बढ़ा दिया है टैक्स, पंजाब-चंडीगढ़ का किराया पुराना

जानकारी-शिकायत के लिए यहां संपर्क करें

किसी भी रूट के लिए कोई भी जानकारी चाहते हैं तो आप बस स्टैंड पूछताछ टेलीफोन नंबर 0175-2311718 पर संपर्क कर सकते हैं। कोई और जानकारी चाहते हैं तो सीधा एमडी ऑफिस के नंबर 0175-2311713, 714, 715 पर भी संपर्क कर सकते हैं। घर बैठे ही ऑनलाइन बुकिंग करना चाहते हैं तो login.pepsoonline.com पर विजिट कर सकते हैं। बस सर्विस की किसी भी तरह की शिकायत आप www.prtc.com पर भी कर सकते हैं।

जिम्मेदारी आपकी...बस स्टैंड पर सैनिटाइजर नहीं

पीआरटीसी की बसों में आम तौर पर लिखा होता है कि सवारी अपने सामान की आप जिम्मेदार है। अब ताजा हालात देखकर लगता है कि सवारी अपने सामान के साथ साथ जान की भी आप जिम्मेदार है। बस स्टैंड पर औपचारिकता निभाने के लिए प्रबंधन ने जगह जगह नोटिस चिपका दिए है कि शरीर का टेंपरेचर चेक करने वाली मशीन पूछताछ केंद्र पर उपलब्ध है, सवारी खुद वहां जाकर अपना टेंपरेचर चेक करवा सकती है। यहां कोई सेनेटाइजर मशीन तक उपलब्ध नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें