• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • In The 12th English Question Paper, The Bard Asked The Right Answer By Giving 4 Answers To 1 Question, The Options Were Wrong.

पसोपेश:12वीं इंग्लिश प्रश्न पत्र में 1 सवाल के 4 जवाब देकर बाेर्ड ने सही पूछा, चाराें विकल्प गलत थे

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बोर्ड चेयरमैन ने कहा- अगर शिकायत आई तो जांच कराएंगे

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के मंगलवार को 12वीं क्लास के इंग्लिश के फाइनल एग्जाम में बोर्ड ने एक बड़ी गलती कर दी। जिससे स्टूडेंट्स और टीचर्स दोनों ही पसोपेश में रहे। असल में मंगलवार को 12वीं का इंग्लिश का एग्जाम था। इस बार सारे ही सवाल मल्टीपल च्वाइस क्वंशनस (एमसीक्यू) पर आ रहे हैं, जिसमें स्टूडेंट्स को एक सवाल देकर उसके जवाब में 4 ऑप्शन दिए जाते है। उन चारों में से एक जवाब सही होता है, स्टूडेंट को उस सही जवाब को तलाश कर उसे साथ दी गई ओआरएम शीट पर टिक करना होता है। आज 12वीं के एग्जाम में सेट-ए का 39वां और सेट बी का 36वां सवाल आया
The teacher says to the students, i Have checked your homework (Change the narration)।
इस सवाल के जवाब के 4 ऑप्शन दिए गए जो यह है-
(1)- The teacher told the students that she had corrected their homework
(2)- The teacher tells that student that she has corrected their homework
(3)- The teacher asked the students to correct their homework
(4)- The teacher said that she checked their homework
पंजाबी यूनिवर्सिटी के इंग्लिश विभाग के प्रोफेसर डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि बोर्ड की तरफ से दिए यह चारों जवाब गलत है। उनके मुताबिक सही जवाब है- The teacher tells the students that she/he has checked their homework.
बोर्ड चेयरमैन प्रो योगराज ने बताया कि आपका धन्यवाद जो गलती हमारे ध्यान में लाई। अगर कोई भी स्टूडेंट या अध्यापक मुझे इस बारे में ज्ञापन सौंपेगा तो मैं न सिर्फ इस मामले की जांच करवाने के आदेश दूंगा, बल्कि गलती सही पाए जाने पर हम स्टूडेंट्स को नंबर भी देंगे।

खबरें और भी हैं...