पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • In The Greed Of Two Thousand Rupees In The Maximum Security Prison, The Safai Sevak Brought 195 Intoxicants To The Prisoner

जांच शुरू:मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल में दो हजार रुपए के लालच में सफाई सेवक ने कैदी तक पहुंचाई 195 नशीली गोलियां

पटियाला/नाभा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 पर केस, लाॅकडाउन के कारण मुलाकातें बंद के बाद भी जेल से आए दिन मिल रहे मोबाइल और नशा

मैक्सिमम सिक्योरिटी जेल में कार्यरत सफाई सेवक ने महज दो हजार रुपए के लालच में जेल सुरक्षा में सेंध लगाकर अंदर बंद कैदी तक नशीली गोलियां पहुंचा दी। कैदी दलबारा सिंह निवासी अमीर नगर संगरूर जेल के मेन गेट नजदीक पंजे पर काम करता था उसे सोमवार विजय कुमार सफाई सेवक ने नशीली गोलियां पकड़ाई तो वह नशीली गोलियां जेल के अंदर ले जाने में कामयाब हो गया।

मामले का पता जेल अधिकारी को चला तो उन्होंने दलबारा सिंह को काबू कर उससे 195 नशीली गोलियां बरामद की। पड़ताल के दौरान सफाई सेवक विजय कुमार का नाम सामने आया आगे उससे पड़ताल की तो पूछताछ में विजय कुमार ने माना कि यह नशीली गोलियां उसे पैरोल पर गए कैदी बलजिंदरजीत सिंह निवासी विश्वकर्मा कॉलोनी नजदीक कोर्ट कांप्लेक्स नाभा ने जेल के अंदर पहुंचाने के लिए दी थी और उसके बदले विजय कुमार को दो हजार रुपए दिए गए थे। सहायक जेल सुपरिंटेंडेंट कुलदीप सिंह की शिकायत के आधार पर थाना कोतवाली नाभा पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि इससे पहले नाभा की नई जिला जेल में दो जेल वार्डन जिन्होंने कुछ हजार रुपए के लालच में हार्डकोर गैंगस्टर नीटा देओल तक भी अपनी तैनाती का फायदा उठाते हुए मोबाइल फोन पहुंचा दिए थे और पकड़े जाने पर दोनों को सस्पेंड किया गया था।

इसके अलावा पटियाला केंद्रीय जेल में भी पेराेल पर गए आराेपी ने बाहर से जेल के अंदर बंद अपने साथियों तक मोबाइल फाेन व जर्दा पहुंचाने के लिए पैकेट फेंके थे, जिसके खिलाफ जेल प्रशासन के बयानाें के आधार पर थाना त्रिपड़ी पुलिस ने केस दर्ज किया था।

हालांकि अक्टूबर महीने के 13 दिन में जिले की जेल से 20 से ज्यादा मोबाइल फाेन बरामद हाे चुके हैं। इन घटनाओं से यह तो साफ है कि जेल में काम करते कर्मियों व सुरक्षाकर्मियों को राडार पर लेते हुए विभाग को नजर रखनी होगी।

खबरें और भी हैं...