पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • Kareena Was Positive, Said That The Young Man's Rites Were Held For Two Hours In The Family, Said The Report Was Negative

कोविड-19:काेराेना पाॅजिटिव बता किया युवक का संस्कार परिवार का दो घंटे धरना, कहा- रिपाेर्ट निगेटिव थी

पटियाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवार ने दाे घंटे हाईवे पर जाम लगाया, कार्रवाई न हाेने पर फिर से जाम लगाने की चेतावनी

बेटे की काेराेना रिपाेर्ट में गड़बड़ी का आराेप लगाकर काैली के एक परिवार ने पटियाला-राजपुरा नेशनल हाईवे पर जाम लगाया। सेहत विभाग के खिलाफ 2 घंटे तक नारेबाजी की। परिवार के मुताबिक सेहत विभाग ने बड़ी लापरवाही की। उन्होंने बताया कि बेटे की लाश राजिंदरा अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से पॉजिटिव करार देकर साैंपी गई थी।

सेहत विभाग की टीम ने गांव ले जाकर संस्कार कर दिया था। अब उसकी रिपाेर्ट निगेटिव आई है। जाम के बाद हाइवे पर जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे पुलिस चौकी बहादुरगढ़ इंचार्ज ने लोगों को शांत करने की कोशिश की। परिवार ने बात नहीं मानी तो तहसीलदार ने माैके पहुंच कार्रवाई का भरोसा दिया। किसी तरह समझाकर गांव निवासियों से जाम खुलवाया।

हमारे पास इस युवक की आखिरी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव थी, इसलिए हमने कोरोना पॉजिटिव मरीज की जिन सावधानियों से संस्कार किया जाना चाहिए वो सभी का ध्यान रखकर हमने संस्कार कर दिया। अब ये परिजन दावा कर रहे हैं कि एक प्राइवेट लैब ने गुरविंदर की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव दी है, हमने तो परिजनों से यह रिपोर्ट दिखाने को भी कहा था, लेकिन हमें अब तक यह रिपोर्ट नहीं दिखाई। हमारे पास पॉजीटिव रिपोर्ट थी तो हमने उसके मुताबिक उसका संस्कार किया।-डॉ. रंजना, एसएमओ कौली सीएचसी।

माेहाली से युवक की पहली रिपोर्ट निगेटिव, दूसरी आई थी पॉजिटिव

माता ने बताया कि उसका 26 साल का बेटा थाेड़ा परेशान था। इसलिए सोमवार को उसे पटियाला के एक निजी अस्पताल में ले गई। जहां पर उन्होंने सही इलाज करने की जगह उन्हें मोहाली के एक निजी अस्पताल में भेज दिया। वहा डाॅक्टराें ने उनके बेटे का काेरोना टेस्ट का सैंपल लिया। पहला उसकी रिपाेर्ट निगेटिव करार दी गई। बाद में उसके दाेबारा सैंपल लिए और उसकी रिपाेर्ट पॉजिटिव आई। अस्पताल से कहा गया कि उनकाे पॉजिटिव मरीजाें को उनके यहां पर रखने की इजाजत नहीं है।

इसलिए वहां से बेटे काे राजिंदरा अस्पताल रेफर कर दिया। शाम को डॉक्टरों ने उसको मृत करार दे दिया। उसकी लाश अगले दिन सेहत विभाग की टीम गांव लेकर पहुंची। टीम ने पारिवारिक सदस्यों को हाथ लगाना दूर लाश काे देखने तक नहीं दिया। अब उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने से सच्चाई सामने आई है।

बेटे को रस्सियों से बांधा था: मां
माता ने आराेप लगाया कि उनके बेटे को रस्सियों से बांधा हुआ था। उसे श़क है कि सेहत विभाग काेरोना के नाम पर लोगों के अंगों की तस्करी कर रहा। इसलिए वह चाहते हैं कि उनके साथ जो हुआ वह किसी और के साथ ना हो। मामले की जांच की जाए। आराेपियाें के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज हाे, क्योंकि उनके बेटे का कत्ल किया गया है। बताया कि पहले उसके पति की मौत हो गई। अब उसका इकलौता बेटा चला गया। इसलिए अब सब बर्बाद हो गया है। गांव के लाेगाें ने तहसीलदार इंद्र कुमार को अल्टीमेटम दिया कि अगर रविवार तक आराेपियाें के खिलाफ कार्रवाई न की गई तो वह साेमवार काे दोबारा हाईवे जाम करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें