ठेका मुलाजिम हड़ताल पर:ध्यान रखें, आज पीआरटीसी और पनबस की बस सर्विस बंद

पटियाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे पनबस और पीआरटीसी ठेका मुलाजिमों ने वीरवार से अपनी बस सर्विस बंद कर हड़ताल पर जाने का ऐलान किया। बुधवार काे इस बारे में ठेका वर्कर यूनियन प्रधान सहजपाल सिंह, कुलदीप सिंह, सुल्तान सिंह और जसदीप सिंह ने बताया कि हड़ताल अनिश्चितकालीन के लिए होगी या थोड़े समय के लिए इसका ऐलान वीरवार काे किया जाएगा।

यूनियन सीनियर उप प्रधान हरकेश विक्की ने बताया कि मैनेजमेंट उनके साथ लगातार संपर्क किए हुए है। उन्होंने दो टूक साफ कर दिया कि उनकी मांगों का हल नहीं किया तो यह हड़ताल लंबी हाेगी। हरकेश ने बताया कि कच्चे मुलाजिम जो कि लंबे रूट पर बसों में पंजाब की जनता को सफर कराते हैं। उनकी रोटी पानी रास्ते में जबरन बंद कराया जा रहा है।

अगर कोई मुलाजिम किसी भी ढाबे पर रास्ते में किसी सवारी को मुश्किल आने पर बस रोकता है तो उसकी नजायज रिपोर्ट बनाकर उसको ड्यूटी से बगैर सुनवाई किए उतार दिया जाता है। कच्चे मुलाजिमों को रेगुलर करने की बात कहने वाली सरकार वादे से मुकर रही है। पंजाब में पनबस और पीआरटीसी में करीबन 7 हजार ठेका कर्मी हैं। इनमें ड्राइवर और कंडक्टर शामिल हैं।

नौकरी से निकाले मुलाजिमों को वापस बुलाने की मांग, रेगुलर भर्ती रूल बने
आजाद यूनियन प्रधान बब्बू शर्मा ने बताया कि चंडीगढ़ डिपो के एक कंडक्टर की सवारी के पास खड़े की फोटो खींच कर फोटो के आधार पर ही उसे निजी बस वाले से पैसे लेने का इल्जाम लगाकर नौकरी से हटा दिया गया। पूरे पंजाब में कच्चे मुलाजिमों को कई तरह के संगीन आरोप लगाकर नौकरी से निकाला जा रहा है। मांग है कि सभी को ड्यूटी पर बहाल किया जाए। पनबस में आउटसोर्स के आधार पर निकाली 1337 पोस्टों को रद्द कर रेगुलर भर्ती सर्विस रूल बनाई जाए।

खबरें और भी हैं...