पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • Knowledge Of Plant Water Supply Scheme And Development Works Set Up For Disposal Of Solid And Liquid Waste In The Village

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानकारी:गांव में ठोस व तरल कूड़ों के निपटारे के लिए लगाए गए प्लांट जल सप्लाई स्कीम और विकास कार्यों की जानकारी हासिल की

पटियाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नेशनल डिफेंस काॅलेज वफद ने सामाजिक-राजनीतिक अध्ययन के लिए पटियाला का दौरा किया

नेशनल डिफेंस काॅलेज के एक उच्च स्तरीय वफद ने सामाजिक-राजनीतिक अध्ययन के लिए जिले का दौरा किया गया। ब्रिगेडियर यश अहलावत के नेतृत्व में 24 सदस्यता वफद में भारतीय फौज के ब्रिगेडियर स्तर के 18 अधिकारियों के अलावा यूके, नाइजीरिया, ईरान, बंगलादेश, श्रीलंका और म्यांमार के उच्च अधिकारी भी शामिल थे। वफद ने पटियाला के ऐतिहासिक और रियासती किला मुबारक का दौरा करने समेत भुनरहेड़ी ब्लाॅक के माॅडल ग्राम पंचायत गांव देवीनगर सवाई सिंह वाला का भी दौरा करके गांव में किए जा रहे कामों बारे जानकारी हासिल की।

पटियाला के डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने बताया कि वफद की तरफ से जिलो में राजनीतिक और सामाजिक सरोकार के अलावा सांस्कृतिक और धार्मिक पक्षों से प्रशासन, सरकार और अमन -कानून की स्थिति गांव स्तर पर बरकरार रखने के लिए अध्ययन करने के लिए यह दौरा किया गया है। इस दौरे दौरान वफद की सहायता के लिए सहायक कमिश्नर (जनरल) डाॅ. इस्मत विजय सिंह, ब्लाॅक विकास पर पंचायत अफसर सुखविंदर सिंह टिवाना, नायब तहसीलदार इंद्र वधवा को तैनात किया गया था।

नेशनल डिफेंस काॅलेज के इस वफद ने गांव देवीनगर सवाई सिंह वाला में इस गांव की माॅडल ग्राम पंचायत के कामकाज के बारे जानकारी लेने समेत गांव में ठोस और तरल कूड़ों के निपटारे के लिए लगाए गए प्लांट, जल सप्लाई स्कीम, सहकारी सभा, गलियों में लगाई लाइटें और गलियों आदि के अलावा गांव में करवाए जा रहे विकास कामों बारे भी जानकारी हासिल की। गांव की सरपंच निर्मल कौर और पंचायत सदस्यों में चरनजीत सिंह, मेहर सिंह, जसबीर सिंह, गुरजीत कौर, परविंदर कौर, जसविंदर कौर, लखमीर सिंह, अमरीक सिंह, लखविंदर सिंह, लखबीर सिंह और रुपिंदर सिंह आदि ने वफद सदस्यों को सम्मानित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें