पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेरोजगार टीचर्स पर लाठीचार्ज:नौकरी के लिए रोष मार्च कर रहे बेरोजगार टीचर्स पर लाठीचार्ज, 17 हिरासत में लिए, बाद में छोड़े

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 13 अप्रैल को सांसद परनीत कौर से मीटिंग तय होने पर सांझा अध्यापक मोर्चा ने बंद किया धरना

नौकरी की मांग को लेकर सांझा अध्यापक मोर्चा के बैनर तले अध्यापकों ने रविवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के आवास न्यू मोती बाग पैलेस तक रोष मार्च निकाला। सेवा सिंह ठीकरीवाला चौक पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर कई अध्यापक नेताओं को हिरासत में ले लिया, पर अध्यापक आगे बढ़ते रहे। पोलो ग्राउंड के पास चौक पर पुलिस ने बेरिकेडिंग कर रोका। अध्यापक सड़क पर बैठ गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। अध्यापकों ने पटियाला पुलिस को 1 घंटे का अल्टीमेटम दिया कि उनके साथियों न छोड़ा तो बेरिकेडिंग तोड़ आगे बढ़ेंगे।

करीब 2:45 बजे डीएसपी सिटी योगेश शर्मा ने अध्यापक नेताओं से मीटिंग की और उन्हें पोलो ग्राउंड से वाईपीएस चौक तक जाने की इजाजत दी। अध्यापक नारेबाजी करते हुए वाईपीएस चौक पहुंचे और यहां सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। यहां मोर्चे के नेता अमन संधू ,अमनप्रीत कौर, गुरप्रीत कौर, अमनदीप कौर, किरण, तेजेंद्र, हरविंदर, त्रिलोचन नागरा, रणवीर, सवर्ण सिंह, जगजीत, हरबंस सिंह, तरलोचन, गुरप्रीत सिंह, प्रितपाल, गगनदीप, सविंदर कौर, संदीप मुनक, पुष्पिंदर, सिमरन ने रोज प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सरकार को आर पार की लड़ाई लड़ने की चेतावनी दे दी।

उम्र हद 42 साल करने, एसएसटी, हिंदी व पंजाबी के 10 हजार पद निकालने की मांग

मामला गर्माता देख जिला प्रशासन ने सांझा अध्यापक मोर्चा को मांगों संबंधी सांसद परनीत कौर से 13 अप्रैल को मीटिंग तय करवाई। हिरासत में लिए 17 अध्यापक नेता भी रिहा कर दिए। सांसद से मीटिंग मिलते ही वाईपीएस चौक से धरना उठा लिया और कहा कि सरकार ने मांगें न मानी तो आंदोलन तेज होगा। बता दें की सांझा अध्यापक मोर्चा में बेरोजगार ईटीटी टेट पास अध्यापक यूनियन, मल्टीपल हेल्थ वर्कर यूनियन, आर्ट एंड क्राफ्ट टीचर यूनियन, डीपीआई 873 अध्यापक यूनियन, पीटीआई 646 अध्यापक यूनियन हंै। बता दें कि उम्र हद 37 से 42 साल करने, खाली पदों का इश्तिहार जारी करना, पंजाबी, सामाजिक शिक्षा और हिंदी विषय की कम से कम 10 हजार पदों व अन्य विषयों के 5 हजार पदों का इश्तिहार जारी करना सहित अन्य मांगें हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें