पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगे की तैयारी:4 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री, ट्रैफिक जाम से निजात को मेयर ने मुख्यमंत्री से मांगी पार्किंग; तुरंत कार्रवाई का मिला भरोसा

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रैफिक समस्या और छोटे बस स्टैंड का सीएम के सामने उठाया मुद्दा
  • बस स्टैंड पर एंट्री और एग्जिट हाेगी हाईटेक

शहर की डेवलपमेंट के लिए 1100 करोड़ के 4 प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करने पहुंचे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सामने मेयर संजीव शर्मा बिट्‌टू ने ट्रैफिक समस्या से निजात के लिए पार्किंग की सुविधा मांगी । इतना ही नहीं पीआरटीसी चेयरमैन ने छाेटे-छाेटे बस स्टैंड बनाने का प्रस्ताव रखा। उनकी मांग पर मुख्यमंत्री ने तुरंत कार्रवाई का भरोसा दिया।

शहर में मल्टीलेवल पार्किंग समय की जरूरत है। बाजारों में पार्किंग न होने से ट्रैफिक जाम रहता है। नगर निगम ने अदालत बाजार में मल्टीलेवल पार्किंग का प्रपोजल बनाया हुआ है इससे शहर के अंदर की ट्रैफिक समस्या से लोगों को निजात मिले। लीला भवन से लेकर भूपिंदरा रोड तक वाहन पार्क करने के लिए जिला प्रशासन पीडब्ल्यूडी के सहयोग से इस रोड पर दो मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने का प्लान है।

माना यह भी जा रहा है कि लीला भवन चौक के पास एक सरकारी बिल्डिंग को लेकर बातचीत चल रही है। चौक के पास कोई मल्टीस्टोरी पार्किंग बनती है तो यहां लीला भवन के दुकानदार व शाॅपिंग के लिए आने वाले लोगों की ट्रैफिक जाम व वाहन पार्किंग की समस्या हल हो सकती है।

बस स्टैंड पर एंट्री और एग्जिट हाेगी हाईटेक
पीआरटीसी चेयरमैन केके शर्मा ने मुख्यमंत्री से शहर में लोकल बस सेवा के साथ छोटे बस स्टॉपेज बनाने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने केके शर्मा की इस मांग को मौके पर मान लिया। उन्होंने बताया कि राजपुरा रोड पर शिफ्ट हो रहे नए बस स्टैंड को देखते हुए राजपुरा रोड को और चौड़ा किया जाएगा ताकि बस स्टैंड के आस पास ट्रैफिक समस्या खड़ी न हो। बस अड्‌डे के अंदर बसों के आने और बाहर निकलने के सिस्टम को भी विदेश की तर्ज पर हाईटेक तरीके से तैयार किया जाएगा। पटियाला शहर के अंदर लोकल बस सेवा के साथ साथ यात्रियों की सुविधा के लिए छोटे छोटे बस स्टॉपेज बनाए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें