पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ रहा कोरोना:अब रोज 5 फीसदी सैंपल पुणे लैब भेजेगा सेहत विभाग ताकि कोरोना के नए स्ट्रेन का समय पर पता चल जाए

पटियाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लगवाते डिवीजनल कमिश्नर चंद्र गैंद। - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लगवाते डिवीजनल कमिश्नर चंद्र गैंद।
  • राजपुरा के सरकारी सेकेंडरी स्कूल महेंद्रगढ़ के 4 बच्चे आए पॉजिटिव

जिले में कोरोना फिर बढ़ रहा है। राजपुरा के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल महेंद्रगढ़ में 4 बच्चों समेत जिले में 22 नए पॉजिटिव मिले हैं। सेहत विभाग ने जिले में फरवरी में 87 स्कूलों में 3685 सैंपल लिए। इसमें 42 टीचर और 6 बच्चे पॉजिटिव आए। महेंद्रगढ़ में एक टीचर पॉजिटिव आया था, जिसके बाद 196 बच्चों और टीचिंग स्टाफ के सैंपल लिए गए। इसमें 4 बच्चे पॉजिटिव आए। अब सेहत विभाग इन बच्चों के पेरेंट्स के सैंपल लेगा। वहीं, स्कूल 48 घंटे बंद कर दिया है। जिले में फरवरी के 22 दिन में करीब 448 मरीज मिल चुके हैं। वहीं, नए स्ट्रेन को लेकर सेहत विभाग अलर्ट है।

सिविल सर्जन डॉ. सतिंदर सिंह ने बताया कि रोजाना पांच फीसदी सैंपल पुणे लैब भेजेंगे ताकि नए स्ट्रेन का पता लगाया जा सके। उन्होंने लोगों से अपील की कि मास्क लगाकर ही घर से निकलें। जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. सुमित सिंह ने बताया कि स्कूलों में ज्यादा केस बच्चों के इकट्ठा बैठ खाना खाने से रहे हैं। डॉ. सतिंदर सिंह ने बताया कि नए 22 केस आने से जिले में अब कुल मामले 16,808 हो गए हैं। 14 मरीज ठीक हुए। अब

तक 16,058 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 238 हैं। नए मामलों में पटियाला शहर से 11, नाभा से 1, राजपुरा से 1, ब्लॉक भादसों से 1, ब्लॉक कालोमाजरा से 4, ब्लॉक हरपालपुर से 2 और ब्लॉक दुधनसाधा से 1 केस हैं। 1550 लोगों के सैंपल लिए गए। 1678 की रिपोर्ट पेंडिंग बाकी है।

वैक्सीनेशन में 3 फीसदी हुई बढ़ोत्तरी-वैक्सीनेशन के 30वें दिन 468 हेल्थ वर्कर्स ने टीका लगवाया। सिविल सर्जन डॉ. सतिंदर सिंह ने बताया कि और जिला टीकाकरण अफसर डॉ. वीनू गोयल ने बताया कि जिले के 7 सरकारी अस्पतालों में 28 सेहत स्टाफ और 211 फ्रंटलाइन वर्करों को टीके लगाए। वहीं, 229 को दूसरी डोज लगाई गई। अब तक 8626 को टीका लाया गया है। माता कौशल्या अस्पताल में पटियाला के डिवीजनल कमिश्नर चंद्र गैंद ने वैक्सीन लगवाई। जिले में टारगेट 33.17 फीसदी पहुंच गया है। पिछले दिनों से 3 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें