पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:सोमवार को केवल 5 केस मिले, एक्टिव 282; अब तक 11,995 मरीज हो चुके ठीक

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 110 दिन बाद राहत की खबर, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी से आ रही कमी
  • 8 जुलाई को आए थे 3 केस, उसके बाद से दो और तीन अंकों में आ रहे थे मरीज
  • नवंबर और दिसंबर में कोरोना का बढ़ सकता है खतरा, इसलिए अलर्ट रहें

ठीक 110 दिन बाद जिले में एक अंक में काेराेना के संक्रमित केस सामने अाए। 8 जुलाई (3 केस) के बाद से लगातार दाे या तीन अंकाें में केस आ रहे थे। साेमवार काे अाई 572 सैंपल की रिपाेर्ट में केवल 5 पाॅजिटिव केस मिले। इससे कुल संक्रमिताें की संख्या 12651 हाे गई। सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि मिशन फतह के तहत 18 और मरीज ठीक हो गए। अब तक 11,995 मरीज ठीक हाे गए हैं।

कोविड पॉजटिव मरीज की मौत न होने से कुल माैताें की संख्या 374 रही। इस समय एक्टिव केस 282 हैं। पॉजिटिव केस में शहर से 3, समाना से 01 और ब्लाक शुतराणा से 01 केस मिला। शहर की गुरबख्श काॅलोनी, खारकास कालोनी, न्यू बडूंगर बस्ती, समाना की दुर्गा काॅलोनी से केस मिला। सेहत विभाग ने 1299 सैंपल जांच के लिए लिए हैं।

फतेहगढ़ साहिब में 4 केस

जिले में साेमवार काे 4 केस पाॅजिटिव मिले। इससे पीड़िताें की संख्या 2142 हो गई है। सिविल सर्जन डा सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि मौजूदा समय में 61 केस एक्टिव हैं। 151 की रिपोर्ट पेंंडिंग है। 99 पीड़िताें की मौत हो चुकी है। 1982 मरीज ठीक हो चुके हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि सेहत विभाग ने जांच के लिए 363 सैंपल लिए हैं। जिले के कोरोना पीडि़तों में लेवल 1 पर शून्य, लेवल 2 पर 6 तथा लेवल 3 पर 5 मरीज हैं, 50 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

खेल की प्रैक्टिस शुरू करने की तैयारी, आज जारी हो सकती है एसओपी

कोरोना काल में बंद स्पोर्ट्स को एक बार फिर से पटरी में लाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए पंजाब सरकार तैयारी में जुटी है। साई से गाइडलाइन को पंजाबी में कनवर्ट कर इसी हफ्ते जारी करने की तैयारी है। खेल विभाग के मुताबिक सभी गेम्स को लेकर प्रैक्टिस शुरू करने जा रहे हैं। अगर प्रैक्टिस शुरू होती है ताे 5 हजार से अधिक प्लेयरों की प्रैक्टिस शुरू हो जाएगी। इससे पहले पंजाब स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट ने तीन गेम्स शुरू करने की परमिशन दी थी जिसमें गोल्फ, योग और एथलेटिक्स था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें