कोविड-19 / बुक्स मार्केट से संक्रमित होने वाला पुलिस मुलाजिम ठीक

X

  • कोविड-19 : दाे मरीजों को मिली छुट्टी, जिले में अब एक्टिव केस केवल 06, अभी 351 की रिपोर्ट पेंडिंग

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

पटियाला. राजिंदरा अस्पताल के आइसाेलेशन वार्ड में दाखिल दाे संक्रमित व्यक्ति ठीक हाे गए। इसके साथ ही ठीक हाेने वालाें की संख्या 100 हाे गई है। अब अस्पताल में 6 केस रह गए हैं। वीरवार काे 137 लाेगाें के सैंपल भेजे गए थे, उनमें से 14 की रिपाेर्ट शुक्रवार काे निगेटिव आई।

सिविल सर्जन डाॅ. हरीश मल्हाेत्रा ने बताया कि आज जिन दाे लाेगाें काे छुट्टी दी गई है उनकाे गांव रुड़की बुद्ध सिंह वाला ब्लाॅक दुधनसाधां का पुलिस मुलाजिम और दूसरा राजपुरा का रहने वाला बस चालक, जो नांदेड़ साहिब से वापस आने पर बठिंडा में कोविड पाॅजिटिव आया था। पुलिस मुलाजिम बुक्स मार्केट में ड्यूटी देने के दाैरान संक्रमित हाे गया था।

डाॅ. मल्होत्रा ने बताया कि शुक्रवार काे जिले में अलग-अलग स्थानाें से सेहत विभाग की टीमाें ने 183 सैंपल लिए। इनमें से ज्यादातर बाहर से आ रहे यात्री/लेबर, फ्लू कार्नर और सेहत विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर हैं। इनकी रिपाेर्ट आज आएगी। जिले में अब तक 3162 सैंपल लिए जा चुके हैं। 2703 निगेटिव मिले। 351 की रिपोर्ट आनी है। सेहत विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह लॉकडाउन के दौरान मिली छूट में भी कोविड की पूरी गाइडलाइन मानें और जरूरत पर ही बाहर निकलें।

सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगे हेयर सैलून

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू लाॅकडाउन के दौरान ज़रूरी सेवाओं काे चलाने की दी छूट के आदेश में जरूरी सेवाओं को दिन के रोस्टर के मुताबिक चलाने की छूट दी है। डीसी कुमार अमित ने जारी आदेश में कहा है कि आईटी के साथ दुकान सहित ड्राईक्लीनर, डायर मंगलवार, वीरवार और शनिवार को दुकान खोल सकेंगे। हेयर सैलून, स्पा, बार्बर शाॅप, ब्यूटी पार्लर और वाॅचशाॅप की दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खोली जा सकेंगी। सभी दुकानें निर्धारित दिनों में 7 से शाम 6 बजे तक खुल सकेंगी। डीसी ने कहा है कि यह आदेश कंटेनमेंट जाेन में लागू नहीं हाेंगे। इन क्षेत्रों में दुकान खोलने वालाें के विरुद्ध बनती कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना