• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • Progressive Teachers Alliance Clean Sweeps Teachers United Front; Dr. Bhupinder Singh Virk Of PTA Became The Head With 281 Votes, Jaswinder Brar Of Tuff Is Backward By 102 Votes

पुटा चुनाव-2021:प्रोग्रेसिव टीचर अलाइंस ने टीचर्स यूनाइटेड फ्रंट को किया क्लीन स्वीप; पीटीए के डॉ. भूपिंदर सिंह विर्क 281 वोट लेकर बने प्रधान, टफ के जसविंदर बराड़ 102 वोट से पिछड़े

पटियाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विजेता उम्मीदवार विक्ट्री चिन्ह के साथ खुशी मनाते हुए। - Dainik Bhaskar
विजेता उम्मीदवार विक्ट्री चिन्ह के साथ खुशी मनाते हुए।
  • सेक्रेटरी के पद पर इंजीनियर सुखजिंदर बुट्टर ने सिकंदर चीमा को 83 वोटों से हराया

पंजाबी यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (पुटा) के 2021-22 के चुनावों में वीरवार को प्रोग्रेसिव टीचर अलाइंस (पीटीए) ने क्लीन स्वीप करते बड़ी जीत हासिल की है। पीटीए के कन्वीनर डॉ. राजवंश सिंह गिल, को-कन्वीनर डॉ. निशान सिंह देयोल, डॉ. धर्मवीर शर्मा और डॉ. राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में करवाए गए चुनाव में प्रधान का चुनाव डॉ. भूपिंदर सिंह विर्क ने बड़े फर्क 102 वोटों के साथ डॉ. जसविंदर सिंह बराड़ को हराकर जीत लिया है।

प्रधान भूपिंदर विर्क को 281 और जसविंदर बराड़ को 179 वोट मिले। उपप्रधान के पद पर गुरनाम विर्क विजेता रहे। गुरनाम विर्क को 233 और पूनम पतियार को 215 वोट मिले। इसी के साथ सेक्रेटरी के पद पर इंजी. सुखजिंदर सिंह बुट्टर ने इंजी. सिकंदर सिंह चीमा को 83 वोटों के फर्क से हराकर पद पर कब्जा किया। इंजी. सुखजिंदर सिंह बुट्टर को 271 और डॉ. सिकंदर सिंह चीमा को 188 वोट पड़ी। ज्वाइंट सेक्रेटरी कम कैशियर के पद पर डॉ. जश्नदीप सिंह संधू ने गुरजीत सिंह भट्ठल को हराया। जश्नजीत संधू को 239, जबकि उनके गुरजीत भट्ठल को 218 वोट मिले।

जीत के कारण
पीटीए ने पुटा पर दोबारा कब्जा कर लिया है। जीत का बड़ा कारण पूरे यूनिवर्सिटी में वित्तीय संकट समेत टीचर के मामले प्रमुखता से अथॉरिटी के सामने उठाने और सरकार के सामने यूनिवर्सिटी के वित्तीय संकट को प्रमुख मुद्दे के तौर पर लेकर जानाहै।

कार्यकारिणी मेंबर्स के पदों पर भी पीटीए का कब्जा
प्रमुख पदों पर उपप्रधान के पद को छोड़ दें, तो बाकी सभी पदों पर पीटीए के उम्मीदवारों का कब्जा रहा। उप प्रधान के पद पर जीत हासिल करने वाले गुरनाम विर्क जोकि टफ ग्रुप के उम्मीदवार थे, ने अपने व्यक्तिगत रसूख यहां व्यक्तिगत संपर्क की वजह से जीत हासिल की। प्रोग्रेसिव टीचर अलाइंस (पीटीए) के जीत हासिल करने वाले कार्यकारिणी मेंबर डॉ. नवदीप कमल, डॉ. गुलशन बंसल, डॉ. रनविंदर जीत कौर और बलदीप सिंह का नाम शामिल है। इन सभी विजेताओं ने अपनी जीत का सेहरा पीटीए के हर सदस्य, कन्वीनर और को कन्वीनर व पिछली पुटा द्वारा अध्यापकों के लिए गंभीरता और लगातार काम करने को बताया।
इधर टफ ग्रुप से कार्यकारिणी सदस्यों के पदों पर जीत हासिल करने वालों में भीमइंदर सिंह और गौरव का नाम शामिल है, जबकि एक अन्य कार्यकारिणी सदस्य अमनदीप को किसी भी ग्रुप का समर्थक नहीं बताया जा रहा है।

जीत के बाद बोले विजेता
सभी पद जीतने पर अध्यापकों ने कहा कि इस जीत के बाद वह यूनिवर्सिटी के सभी अध्यापकों को विश्वास दिलाते हैं कि वह अध्यापकों के काम, यूनिवर्सिटी को बनती ग्रांट लेने और बेहतरी के लिए हर संभव यतन और संघर्ष करते रहेंगे।

खबरें और भी हैं...