पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीयू में हड़ताल:जबरदस्ती कूड़े की ट्रालियां लेकर पीयू पहुंचे मुलाजिम, वीसी ऑफिस में फेंका कूड़ा

पटियाला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कूड़ा फेंकने से रोकने पर मुलाजिमों व सिक्योरिटी में झड़प, कैंपस में पुलिस तैनात

पंजाबी यूनिवर्सिटी में डेलीवेज मुलाजिमों की नौकरी में पांच दिन की ब्रेक को लेकर पांच दिन से डेलीवेज वर्कर हड़ताल हैं। मुलाजिमों ने मंगलवार को वीसी ऑफिस में कूड़ा फेंकने का ऐलान कर दिया। सुबह कूड़े की ट्रालियां लेकर पीयू के मेन गेट पर सफाई कर्मचारी पहुंचे तो सिक्योरिटी गार्ड्स ने रोक दिया। इससे सिक्योरिटी गार्ड्स और सफाई कर्मचारियों में झड़प हो गई।

पर कर्मी अंदर पहुंच गए। वहीं, अथॉरिटी ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मुलाजिमों से बात की और कहा कि धरना दें लेकिन वीसी अॉफिस में कूड़ा न फेंकें। मुलाजिम नहीं माने और 1 बजे वीसी ऑफिस में कूड़ा फेंक दिया। वीसी ऑफिस में मौजूद सिक्योरिटी गार्ड्स ने रोकने की कोशिश की तो मुलाजिम नहीं माने और ट्रालियों से भरा कूड़ा अंदर तक फेंककर हंगामा किया। मुलाजिमों की तेवर देख

वीसी ऑफिस के अंदर सीनेट रूम को बंद कर दिया गया। मुलाजिमों ने वीसी अॉफिस के बाहर नारेबाजी की। फिर मुलाजिम गोल मार्केट में चले गए। सिक्योरिटी गार्ड ने खुद कूड़ा साफ किया। इससे पहले मुलाजिम मेन गेट, रजिस्ट्रार ऑफिस और एग्जामिनेशन ब्रांच में कूड़ा फेंक चुके हैं। मुलाजिम नेता जतिंदर काला ने बताया कि अथॉरिटी हमारी मांगें नहीं मान रही।

रेगुलर सफाई कर्मचारियों से करवाई सफाई तो मुलाजिम भड़के- वहीं, सुबह अथॉरिटी ने मुलाजिमों को मीटिंग के लिए बुलाया। मुलाजिम मीटिंग के लिए पहुंचे, पर अथॉरिटी ने रेगुलर मुलाजिमों को लगाकर सफाई शुरू कर दी। इस पर मुलाजिम भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। हड़ताली मुलाजिमों ने रेगुलर सफाई कर्मचारियों को काम से रोका। वहीं, रेगुलर कर्मचारी भी एक्स्ट्रा काम करने को तैयार नहीं हैं। दूसरी तरफ गोल मार्केट में धरना दे रहे मुलाजिमों से मिलने सनौर के विधायक हरिंदर पाल सिंह चंदूमाजरा पहुंचे और कहा कि अकाली दल उनके साथ है।

रजिस्ट्रार, डीन अकादमिक और डायरेक्टर प्लानिंग, फाइनांस अफसर के दफ्तर में लगा ताला | मेन गेट, वीसी ऑफिस, रजिस्ट्रार आफिस, डीन अकादमिक, एग्जामिनेशन ब्रांच से मुंह पर रुमाल बांध निकलना पड़ रहा है। वहीं ऑफिस बंद है। मुलाजिम और स्टूडेंट्स लगातार परेशान हैं। एग्जामिनेशन ब्रांच में तो रोजाना 500 स्टूडेंट्स पहुंचते हैं, लेकिन काम न होने पर लौट रहे हैं।

मेन गेट पर परिवार समेत लगाया पक्का मोर्चा - 5 दिन के ब्रेक के विरोध में डेलीवेज सफाई सेवकों ने परिवारों के साथ मेन गेट पर पक्का मोर्चा लगा लिया। मुलाजिमों ने अथॉरिटी के खिलाफ नारेबाजी की और ब्रेक खत्म करने की मांग की। मुलाजिम नेता अरविंदर बावा ने बताया मांगें पूरी होने तक धरना जारी रहेगा।

मुलाजिमों की देर शाम अथॉरिटी के साथ कराई मीटिंग, बे-नतीजा - हड़ताल को लेकर देर शाम पुलिस अधिकारी भी पहुंचे और मुलाजिमों की अथॉरिटी के साथ मीटिंग करवाई। मुलाजिमों का कहना है कि रजिस्ट्रार न तो ब्रेक कर रहे और न ही पक्का करने को बोल रहे है। मुलाजिमों ने बताया कि रजिस्ट्रार बोल रहे काम पर वापस जाए। वहीं ब्रेक को लेकर वीसी से बात करेंगे। वहीं मीटिंग बे-नतीजा रही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें