पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • Ramlila Will Be Seen On The Live Page In The Veer Haqiqat Rai Ground And On The Special Page In The Jadean Bhattis

रामलीला का बदला ट्रेंड:वीर हकीकत राय ग्राउंड में लाइव और जाेड़ियां भट्टियां में साेशल पेज पर दिखेगी रामलीला

पटियाला8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेविड के चलते इस बार प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक कमेटियां करेंगी अायाेजन

काेविड-19 का असर इस बार शहर में हाेने वाली रामलीला पर भी पड़ेगा। रामलीला आयाेजक कमेटियाें के मुताबिक जिला प्रशासन की गाइडलाइन और काेराेना के खतरे काे ध्यान में रखते हुए ही आयाेजन किया जाएगा।

इस बार यहां पर रामलीला का मंचन नहीं हाेगा। जहां वीर हकीकत राय ग्राउंड में साेशल मीडिया की मदद से लाइव मंचन का टेलीकास्ट हाेगा। जबकि कुछ क्लब केवल पुरानी रामलीला का आयाेजन अपने साेशल मीडिया के पेज पर करेगा। इतना ही नहीं आयाेजकाें ने भी दर्शकाें से अपील की है कि वह ऑनलाइन ही रामलीला देखें और प्रशासन की अपील काे ध्यान में रखकर घर पर ही रहें।

पटियाला दशहरा कमेटी: मैदान में केवल रावण दहन

वीर हकीकत राय ग्राउंड में शहर का प्रमुख आयाेजन पटियाला दशहरा कमेटी द्वारा करवाया जाता है। काेविड के चलते इस बार केवल रावण दहन की रस्म अदा की जाएगी। भीड़ ज्यादा न हाे इसलिए यह फैसला लिया गया है। मेला कमेटी के आयेाजक हरीश सिंगला ने बताया कि पब्लिक की भीड़ ज्यादा न हाे, इसलिए यह नियम लागू किया गया है। रामलीला का लाइव प्रसारण हाेगा।

जाेड़ियां भट्टियां रामलीला क्लब : केवल रिकाॅर्डेड वीडियाे चलेंगी

लाेगाें की भीड न हाे और बीमारी न फैले, इसकाे देखते हुए केवल रिकाॅर्ड वीडियाे चलेंगे। कमेटी के प्रधान वरुण जिंदल ने बताया कि क्लब के साेशल मीडिया पेज पर पिछले साल की रिकाॅर्डेड वीडियाे चलाई जाएगी। इससे लाेग घर बैठकर रामलीला के मंचन का आनंद ले पएंगे। साेशल डिस्टेंसिंग के चलते बीमारी से भी बचाव हाेगा।

राघाेमाजरा रामलीला कमेटी: श्रीरामचरितमानस का हाेगा पाठ
80 साल से रामलीला का मंचन करती आ रही राघाेमाजरा रामलीला कमेटी इस बार काेई मंचन नहीं करेगी। प्रधान सुशील गाैतम ने बताया कि इस बार फैसला किया गया है कि नवरात्र काे श्रीरामचरितमानस का पाठ आरंभ किया जाएगा। अगर मंजूरी मिलती है ताे दशहरे या उससे एक दाे दिन पहले प्रमुख सीन का मंचन किया जा सकता है।

​​​​​प्रताप नगर रामलीला कमेटी: अभी तक असमंजस बरकरार
अभी परमिशन के लिए आवेदन नहीं किया है। वर्तमान हालात काे देखते हुए रामलीला का मंचन कर पाना मुश्किल है, पर रामलीला में किरदार निभाने के चाहवान नाैजवानाें का आना जाना शुरू हाे गया है। डायरेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि प्रताप नगर कमेटी 30 साल से लगातार रामलीला का मंचन करती आ रही है।

खबरें और भी हैं...