पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीयू का आर्थिक संकट:12 दिन बाद भी नहीं आई सैलरी, ए क्लास एसाे. और पुटा ने मेन गेट दाे घंटे रखा बंद

पटियाला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खुलने के दूसरे दिन ही मुलाजिमों का प्रदर्शन

पंजाबी यूनिवर्सिटी अध्यापक संघ (पुटा) और ए क्लास ऑफिसर्स एसोसिएशन ने मंगलवार को सुबह 8.30 से दोपहर 11.30 बजे तक पंजाबी यूनिवर्सिटी का मेन गेट बंद कर दिया। सैलरी सहित डीए की बकाया मांगाें के लिए उन्हाेंने प्रदर्शन किया। पुटा प्रधान डा. निशान सिंह दयोल ने कहा कि अध्यापकों और कर्मचारियों की जायज मांगे काफी लंबे समय से बकाया हैं, जिन पर ध्यान नहीं दिया जा रहा।

ए क्लास ऑफिसर्स एसोसिएशन प्रधान गुरिन्दर पाल सिंह बब्बी ने कहा कि जनवरी के 12 दिन गुजर जाने के बाद भी सेलरी और पेशन जारी नहीं की गई। गेट बंद हाेने से छात्र के साथ स्टाफ के मेंबर भी परेशान रहे। इस दाैरान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर वाहनाें काे खड़ा करने में परेशानी हुई। बता दें कि 11 से पीयू ओपन हुई और दूसरे दिन यूनिवर्सिटी बंद होने से छात्र परेशान हुए। पीयू में एग्जामिनेशन ब्रांच में दूर दराज से लोग आते हैं और वह भी परेशान हुए।

प्रदर्शनकारी बोले- रिमाइंडर के बाद भी अथॉरिटी ने नहीं किया उचित हल

अध्यापकों और कर्मचारियों के डीए बकाया की अदायगी के बारे में हाईकोर्ट के फैसले के लिए यूनिवर्सिटी प्रशाशन ने कुछ अध्यापकों और कर्मचारियों को उपरोक्त अदायगी 31 दिसंबर 2020 और 07 जनवरी 2021 तक करने का पत्र जारी किया, लेकिन अदायगी नहीं की। प्रशासन को बार बार याद कराने के बाद भी छह महीले की कटौतियाें से संबंधित रकम जमा नहीं कराई गई।

अध्यापकों और कर्मचारियों की तरक्कियाें की प्रक्रिया पूरी हाेने के बाद भी संबंधित पत्र आज तक जारी नहीं किए गए। जत्थेबंदियाें ने उपरोक्त मांगों के बारे में कार्रवाई के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन को कई बार मांग पत्र दिया है, पर उनकाे हल नहीं किया गया। पुटा सचिव डा. अवनीत पाल सिंह और ए क्लास ऑफिसर एसोसिएशन के सचिव जरनैल सिंह ने कहा कि पीयू प्रशासन की अध्यापकाें और कर्मचारियों के प्रति अपनाई गई बेरुखी के चलते यह यह प्रदर्शन किया गया। धरमिंदर पन्नू माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser