कोरोना योद्धा:शिव शक्ति सेवादल लंगर ट्रस्ट के सेवादार ने 8 महीने में 130 कोविड मृतकों का कराया संस्कार

पटियाला9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्राचीन श्री काली माता मंदिर में जगतगुरु पंचानंद गिरी के आशीर्वाद से चलाए जा रहे श्री शिव शक्ति सेवादल लंगर चैरिटेबल ट्रस्ट में जहां लोगों के लिए लंगर बनाकर सेवा निभाई जा रही है। वहीं, पंचानंद गिरी के आदेश के अनुसार लावारिस और बेसहारा मृतक लोगों की डेड बॉडी को उठाकर उनका संस्कार करने के लिए एक वैन चलाई गई थी।

इसका ड्राइवर मनजीत कुमार कोरोना काल से करीब 8 महीने से कोरोना से मरने वाले लोगों की डेड बॉडी उठाकर उनका संस्कार करने की सेवा निभा रहा है। अभी तक करीब 130 डेड बॉडियाें काे लेजाकर टीम व परिवार की मदद से संस्कार करवा चुका है।

सेवादार मनजीत ने बताया कि कोरोना महामारी में जहां जगतगुरु पंचानंद गिरी के आदेश अनुसार गरीब व जरूरतमंद लोगों में लंगर बांटा गया, वहीं कोरोना से मरने वालों की डेड बॉडी उठाने के लिए उन्होंने सेवा निभाने का फैसला लिया। लोगों की फ्री सेवा के लिए मेरी ड्यूटी लगाई गई।

उन्होंने बताया कि करीब 8 महीने में पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ आदि से डेड बाॅडियां लाकर करीब 130 डेड बॉडी का संस्कार किया जा चुका है और यह सेवा निरंतर जारी रहेगी।

अज्ञात मृतकों के श्राद्ध कराती है समिति
ड्राइवर मनजीत कुमार ने बताया कि वह पिछले करीब 12 साल से शहर में सेवा निभाई जा रही है जो के लावारिस व अनजान व्यक्ति की डेड बॉडियाें को उठाकर श्मशानघाट पहुंचाने के अलावा उनका संस्कार भी किया जाता है। जिनका सालाना श्राद्ध भी समिति की ओर से करती है यह सारी सेवा जगतगुरु पंचानंद गिरी के आदेश अनुसार फ्री निभाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...