पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड अनकेयर सेंटर:दाे मरीजों की माैत और खाने की क्वालिटी पर सवाल उठा की नारेबाजी, खाना लेकर आई गाड़ी की पंक्चर

पटियाला2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजिंदरा अस्पताल में कोविड केयर सेंटर के बाहर तीमारदाराें का दाे घंटे हंगामा

राजिंदरा अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में सोमवार को मरीजों की मौत और खाने की क्वालिटी को लेकर परिजनों ने हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने कोविड केयर सेंटर में मरीजों का खाना लेकर पहुंची गाड़ी के टायर पंचर कर दिए। इतना ही नहीं गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। हालात खराब होते देख डीएसपी सिटी योगेश शर्मा, थाना कोतवाली इंचार्ज इंद्रपाल सिंह, एसएचओ गुरप्रीत सिंह भिंडर, मॉडल टाउन चौकी इंचार्ज जयदीप, राजिंदरा अस्पताल पुलिस चौकी इंचार्ज जपनाम और एसडीएम चरणजीत सिंह मौके पर पहुंचे। उन्हाेंने किसी तरह प्रदर्शन करने वाले लाेगाें काे समझाया।

साेमवार काे अाधे घंट में दाे की माैत अाैर खाने की क्वालिटी पर सवाल उठाते हुए तीमारदाराें ने राजिंदरा अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ को इसका जिम्मेदार बताते हुए अस्पताल प्रशासन और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। परिजनों ने बताया कि मरीजों को जो खाना मुहैया कराया जा रहा है उसकी क्वालिटी सही नही है। दिलचस्प यह है कि जब परिजन यह आरोप लगा रहे थे तभी दोपहर में मरीजों का खाना लेकर गाड़ी पहुंच गई। गुस्साए परिजनों ने उस गाड़ी का टायर पंचर कर दिया और गाड़ी से खाना निकाल कर मीडिया को दिखाया। प्रदर्शनकारियाें का दावा था कि दाल बेहद पतली और रोटी की क्वालिटी भी सही नहीं थी।

बेटी करे सवाल- सांस की परेशानी से मां राजिंदरा में दाखिल थीं, आधे घंटे में क्या हो गया?

गोविंदगढ़ से आई नेहा ने बताया कि उनकी मां लक्ष्मी देवी को कुछ दिन पहले सांस लेने में परेशानी थी। राजिंदरा अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में उनकाे दाखिल कराया गया। सब कुछ ठीक चल रहा था। सोमवार दोपहर 1 बजे तक वह खाना खा रही थीं। करीब 1:30 बजे सेंटर के अंदर से डॉक्टरों ने उनके पिता रवि कुमार को बताया कि उनकी मां का देहांत हो गया है। नेहा ने पूछा कि जब आधे घंटे पहले तक उनकी मां खाना खा रही थीं तो आधे घंटे में ऐसा क्या हो गया कि उनकी जान चली गई? यह कैसे विश्वास किया जाए?

परिवाराें का दर्द

रिपोर्ट तो निगेटिव थी- श्रीफतेहगढ़ साहिब से आए जगपाल सिंह ने बताया कि उनकी मरीज बलबीर कौर को 3 दिन पहले कोविड पॉजिटिव आने पर राजिंदरा में दाखिल कराया गया। आज उनकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई तो दोपहर में डॉक्टरों ने उन्हें फोन पर बताया कि कोविड निगेटिव आने पर उन्हें दूसरे वाॅर्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। इसी आधे घंटे बाद उन्हें बताया गया कि उनके मरीज ने दम तोड़ दिया है।

पौष्टिक खाना चाहिए- लुधियाना से आई नवीन शर्मा ने बताया कि उनकी मां कोरोना पॉजिटिव आने के बाद यहां दाखिल करवाई गई है, लेकिन उन्हें ना तो रोटी दी जा रही है और ना ही पानी। वह आज खुद दो बार जूस देकर आए, लेकिन मां ने बताया कि जूस उन तक पहुंचा ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों को पाैष्टिक खाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें