पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • Students Said Paper Was Easy, Good Numbers Will Come, Two And A Half Thousand Students Took The Exam At Four Centers In The District

नीट एग्जाम:छात्र बोले- आसान था पेपर, अच्छे नंबर आएंगे, जिले के चार सेंटरों पर ढाई हजार छात्रों ने दी परीक्षा

पटियाला16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक्सपर्ट के मुताबिक- पेपर आसान होने के चलते ज्यादा कट ऑफ की संभावना

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से करवाई जा रही नीट-2020 एग्जाम को लेकर पटियाला में चार सेंटर बनाए, जिसमें पटियाला के अरबन इस्टेट के रयान इंटरनेश्नल, राजपुरा के मुक्त स्कूल, पटेल पब्लिक स्कूल और पातड़ा के श्री गुरु तेग बहादुर स्कूल गुरुद्वारा बहिर साहिब के पास बनाया गया। जिसमें करीब 2500 स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया और यह एग्जाम दोपहर 2 बजे से लेकर 5 बजे तक हुआ।

वहीं पटियाला के रयान पब्लिक स्कूल में 150 स्टूडेंट्स का सेंटर था जिसमें 137 स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया। पटियाला हरियाणा और पटियाला के आस पास जिलों के बच्चे एग्जाम देने पहुंचे। एग्जामिनेशन सेंटर के बाहर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी। पटियाला के सुखविंदर ने बताया कि पेपर आसान था और हल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। उम्मीद है अच्छे नंबर आएंगे। कैथल के ध्रुव गुप्ता ने बताया कि पेपर के पहले मेंटल प्रेशर है क्योंकि कोरोना के दौरान एग्जाम हो रहे हैं, इसलिए टेंशन भी थी।

पातड़ां में सेंटर खोजने में आई परेशानी, लगाते रहे चक्कर
सब डिवीजन पातड़ा में हरियाणा बॉर्डर के 25 किलोमीटर पहले श्री गुरु तेग बहादुर स्कूल गुरुद्वारा बहिर साहिब सेंटर बनाया गया। परंतु विद्यार्थियों ने गूगल सर्च किया और उसकी लोकेशन पातड़ां होने के कारण स्टूडेंट्स पातड़ां पहुंचना शुरू हो गए। जिसको देखते हुए पातड़ा के स्कूल प्रबंधकों की तरफ से मुख्य गेट पर कुछ व्यक्तियों की ड्यूटी लगा कर आने वाले विद्यार्थी को स्कूल बारे सही जानकारी देकर वापस भेजा।

राजपुरा में पेरेंट्स के लिए व्यवस्था नहीं
राजपुरा के मुक्त स्कूल में बने सेंटर के बाहर पैरेट्स के लिए बैठने की कोई व्यवस्था नहीं थी, जिसको लेकर पैरेट्स में रोष रहा उनका कहना था कि कम से कम बैठने और पानी की व्यवस्था होनी चाहिए। वहीं एक सेंटर में एक स्टूडेंट्स 1.50 पर पहुंचा तो उसे पहले एंट्री दे दी लेकिन इंचार्ज ने उसे बाहर कर दिया। सेंटरों अलग डॉक्टरों की टीम तैनात की थी।
एनसीईआरटी की किताबों से आया पीसीबी का पेपर
वहीं एग्जाम देकर लौट रहे बच्चों ने बताया कि पेपर आसान आया था और हल करने में कोई परेशानी आई क्योंकि और पेपर आसान था। अब वह रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। आई क्वेस्ट कोचिंग सेटर के केमिस्ट्री के हेड धीरज कुमार अग्रवाल ने बताया कि फिजिक्स, कैमिस्ट्री और बॉयोलॉजी (पीसीबी) इस बार एनसीईआरटी की किताबों से आई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें