पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:वीसी ऑफिस के बाहर स्टूडेंट्स का धरना खत्म, नए विद्यार्थियों को भी मिलेगा हॉस्टल

पटियालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अथॉरिटी ने देर रात मीटिंग कर स्टूडेंट्स की मांगों का हल करने का दिया भरोसा

तीन विद्यार्थी जत्थेबंदियां पीआरएसयू, डीएसओ पंजाब और आइरसा की तरफ से 11 जनवरी को यूनिवर्सिटी प्रशासन को सभी विद्यार्थियों के लिए हॉस्टल खोलने, फीसों से जीएसटी हटाने, आरएसी की मीटिंगों करवाने संबंधी मांगपत्र दिया गया था। इसके बाद 14 और 15 को फिर मीटिंग हुई। 15 को अथॉरिटी ने सैद्धांतिक तौर पर मांगे मानने का भरोसा दिया, लेकिन पत्र नहीं जारी किया। जिसमें नए विद्यार्थियों के लिए हॉस्टल खुलवाने की मांग भी शामिल थी। लेकिन प्रशासन नए विद्यार्थियों के लिए हॉस्टल खोलने को तैयार नहीं था। इसके विरोध में स्टूडेंट्स जत्थेबंदियों ने पक्का धरना लगाया था।

वहीं अथॉरिटी ने रात 1 बजे तक मीटिंग की और नए स्टूडेंट्स को हॉस्टल को लेकर पत्र जारी कर दिया। इसके बाद स्टूडेंट्स ने वीसी ऑफिस के बाहर धरना खत्म किया। दूसरी मांग फीसों पर लगाए जीएसटी को वापस लेने के लिए सरकार को नोटिस भेज दिया गया है। तीसरी मांग आरएसी की मीटिंग भी वाइस चांसलर के आने के बाद हल होने का भरोसा दिलाया गया है। पीआरएसयू के संदीप कौर ने कहा कि विद्यार्थियों को अधिक से अधिक यूनिवर्सिटी आने का न्योता दिया जाता है। यह सब विद्यार्थियों की साझी जीत है। बाकी मांगों के लिए भी संघर्ष जारी रहेगा। यदि किसी विद्यार्थी को कोई मुश्किल आती है तो हमारे के साथ संपर्क किया जाये।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें