पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:बच्चों को सीएम हाउस छोड़ने पहुंचे; बाेले हम ड्यूटी करेंगे, सरकार बच्चे संभाले

पटियाला5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्रांसफर से परेशान शिक्षा विभाग मुलाजिम का बच्चाें साथ प्रदर्शन

शिक्षा विभाग के सैकड़ों मुलाजिमों ने रेशनेलाइजेशन पॉलिसी के तहत 100 से 200 किलोमीटर दूर ट्रांसफर करने के विरोध में प्रदर्शन किया। मुलाजिम अपने बच्चों को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के निजी आवास न्यू मोती बाग पैलेस छोड़ने के लिए पहुंचे। कहाकि इतनी दूर ट्रांसफर होने के बाद अब वह अपने घर परिवार और बच्चों को नहीं संभाल सकते हैं, इसलिए मुख्यमंत्री उनके बच्चे संभाले और वह सरकार की ड्यूटी करेंगे। तहसीलदार पवनदीप सिंह और डीएसपी योगेश शर्मा ने ने अध्यापकों को मुख्यमंत्री के आवास से 1 किलोमीटर पहले बैरिकेडिंग कर रोक लिया। 12 को मुख्यमंत्री के ओएसडी से मीटिंग तय कराई।

इससे पहले रविवार दोपहर 12 बजे शिक्षा विभाग के सैकड़ों मुलाजिम अपने परिवारों और बच्चों के साथ बस स्टैंड के पास नेहरू पार्क में इकट्ठे हुए। अध्यापकों ने बताया कि वह पिछले 10 से 15 सालों से शिक्षा विभाग में काम कर रहे हैं। इनका कहना था कि इनके ट्रांसफर इतनी दूर हो गए हैं कि अब वह अपनी परिवार को नहीं संभाल सकते हैं। बताया कि फाजिल्का, फिरोजपुर, मुक्तसर ,बठिंडा, मानसा, मोगा से दाेआवा और माझे से जिला तरनतारन अमृतसर जालंधर होशियारपुर और कपूरथला कर दी गई है। इनमें ऐसे सैकड़ों मुलाजिम हैं जिनके बच्चे बेहद छोटे हैं और पूरे परिवार की जिम्मेदारी जिन पर है।

सर्व शिक्षा अभियान के यह कच्चे मुलाजिम तनख्वाह के अलावा कोई अन्य भतो के हकदार भी नहीं है। अध्यापक नेहरू पार्क से लाहौरी गेट, शेरा वाला गेट, फव्वारा चौक से होते हुए वाईपीएस चौक पर पहुंचे। कहा कि अगर 12 को मीटिंग में कोई हल ना हुआ तो भूख हड़ताल शुरू करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser