पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धान की खरीद:जलालाबाद की फर्म के नाम पर मंगाया बिहार से 1041 बैग धान, कमेटी ने पकड़ा

पटियाला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूसरे राज्यों से धान लाकर पंजाब में बेचने का काम शुरू
  • दाे आराेपी गिरफ्तार, अदालत ने 3 दिन के रिमांड पर भेजा, धान के मालिक की पहचान नहीं

सूबे में धान की खरीद के साथ ही दूसरे राज्याें से लाकर पंजाब में धान बेचने की प्रक्रिया भी जारी है। ऐसे ही एक केस में स्थानीय मार्केट कमेटी स्टाफ ने चेकिंग के दौरान गांव गाजेवास के पास एक ढाबे पर धान के बैग से लदा ट्राला पकड़ा, जिसकाे पुलिस काे साैंप दिया। पुलिस ने ट्राला ड्राइवर व एक अन्य को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आराेपियाें काे अदालत में पेश किया। वहां से उनका तीन दिन का रिमांड मिला है। चेकिंग के दाैरान ट्राले से धान के 1041 बैग मिले।

मार्केट कमेटी सचिव गुरदीप सिंह ने सिटी थाना में सूचना दी कि धान के बैग से लदे ट्राले की बिल्टी आर के धवन एंड कंपनी जलालाबाद के नाम से बनी हुई है। जब जलालाबाद मार्केट कमेटी के सचिव से बात की गई तो फर्म का नाम तो सही निकला। पर फर्म मालिक ने बिहार से ऐसा कोई भी धान मंगाए जाने से इनकार कर दिया। उन्हाेंने आशंका जताई कि हो सकता है किसी दूसरे ने उनके नाम पर फर्जी बिल की बिल्टी बनवाकर धान मंगा लिया हाे। सिटी इंचार्ज करनवीर सिंह ने ट्राला ड्रॉइवर व एक अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया।

आराेपियाें की पहचान अलवर के महेश कुमार व बिहार मधुवनी के वरिंदर प्रसाद के रूप में हुई है। अभी तक धान का कोई मालिक सामने नहीं आया। पुलिस ने कहा कि रिमांड पर पता लगाया जाएगा कि धान कहां सप्लाई किया जाना था और यह धंधा कब से चल रहा था। क्या इसमें काेई गैंग तो शामिल नहीं है।

32 गाड़ियों में लाया गया 822.5 टन धान किया जब्त

पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के अंदर दूसरे राज्यों से आ रही धान की आमद रोकने को कहा गया है। इस पर अमल करते पटियाला पुलिस ने अंतरराज्यीय हद पर चौकसी बढ़ा दी है। पुलिस ने मंडी बोर्ड, माल विभाग और खुराक और सिविल सप्लाईज विभाग के सहयोग के साथ ऐसे गैरकानूनी गतिविधियों को थामने में कामयाबी हासिल करते ऐसे एक रैकेट का पर्दाफाश किया है।

पुलिस ने पिछले दो दिनों में ऐसे 13 मामले दर्ज करके 20 को गिरफ़्तार किया है। 32 गाड़ियां समेत इनमें लाया गया 822.5 टन धान की फसल जब्त की है। एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि शंभू, पेहोवा, बलबेड़ा, चीका, ढाबरी गुज्जरों, पातड़ां के रूटों पर पुलिस ने नाके और चेक पोस्ट बढ़ाकर चौकसी बढ़ाई गई है।

शंभू पुलिस ने बॉर्डर पर जीरी से भरे 8 ट्रक पकड़े

थाना शंभू पुलिस ने जीरी से भरे 8 ट्रकों को काबूकर मामला दर्ज किया है। एसआई गुरमीत सिंह पुलिस पार्टी के साथ घनौर मोड़ शंभू के पास थे। सूचना थी कि बाहरी राज्य से जीरी लोड कर पंजाब में बिकने काे आ रही है। जीरी काे कम रेट पर मंगाया है। इसे राइस मिल में अनलोड कर बोगस बिलिंग की जानी थी। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान गणेश कुमार, रत्ती पाल, लखविंदर सिंह, अनंत राम, राजीव कुमार, अलविंदर सिंह, सैफुद्दीन, अहमद रजा काे गाड़ियाें सहित गिरफ्तार किया। इससे पहले भी शंभू एरिया से 7 ट्रक धान पकड़ा जा चुका है, जाे यूपी से बिकने आया था।

यूपी से लाया गया 730 क्विंटल धान पुलिस ने पकड़ा था और तीन आराेपियाें काेे गिरफ्तार किया था। डीएसपी भरपूर सिंह ने बताया था कि पातड़ां के एक आढ़ती के पास दो कैंटर और एक ट्राली धान भेजा गया, इसकी सूचना के बाद पुलिस ने तीनाें वाहन जब्त किए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें