पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इंसाफ की मांग:परिवार ने इंसाफ न मिलने पर प्रबंधकीय कांप्लेक्स के सामने शव रखकर दिया धरना

फतेहगढ़ साहिबएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • औद्योगिक इकाई में मजदूर की झुलसने से मौत का मामला

 गांव वजीराबाद स्थित एक औद्योगिक इकाई में 18 मई को भट्ठी में उबाल आने से झुलसे पांच श्रमिकों में से गुली (45) निवासी ब्राह्ममाजरा, सरहिंद की राजिंदरा अस्पताल पटियाला में मौत हो गई थी।

इस मामले में लोक इंसाफ पार्टी ने पुलिस की कार्रवाई पर असंतुष्टि जताते हुए औद्योगिक इकाई मालिकों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर शुक्रवार शाम को जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के समक्ष शव रखकर इंसाफ की मांग की।

इस दौरान पुलिस के सीनियर अधिकारी भी मौके पर आए तथा पीड़ितों को इंसाफ दिलाने का आश्वासन देते रहे। पर पीड़ित फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अड़े रहे। इस पर पुलिस कार्रवाई करते हुए प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले थाने ले गई।

प्रदर्शन के दौरान लोक इंसाफ पार्टी के मनविंदर सिंह ग्यासपुरा ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह पीड़ित को इंसाफ नहीं दिला रही, जिससे पीड़ित परिवार आहत है।

उन्होंने मांग की पीड़ित परिवार को इंसाफ के साथ बनता मुआवजा दिया जाए ताकि परिवार अपनी जिंदगी व्यतीत कर सके। गौरतलब है कि हादसा उस समय हुआ था जब भट्ठी में स्क्रैप पिघलाई जा रही थी। इसे दौरान भट्ठी में उबाल से गर्म लोहा मजदूरों पर गिर गया था। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें