पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेयर की लोगों से अपील:मेरा कचरा-मेरी जिम्मेदारी का संदेश घर-घर पहुंचाएंगे मेयर, लोगों ने कचरे की संभाल में सहयोग देने का दिया भरोसा

पटियाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेरा कचरा मेरी जिम्मेदारी का संदेश घर-घर पहुंचाने का अभियान मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने रविवार को एसएसटी नगर से शुरू किया। इलाका वासियों ने गीले और सूखे कचरे की अलग-अलग संभाल करने का भरोसा दिलाते हुए मेयर के साथ सफाई व्यवस्था में सहयोग करने की शपथ ली।

मेयर संजीव शर्मा बिट्टू के अलावा इस अभियान में स्वच्छ भारत अभियान के कोआर्डिनेटर अमनदीप सिंह सेखों और मनप्रीत कौर बाजवा के अलावा मोटिवेटर भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। इलाका वासियों ने मेयर के साथ मेरा कचरा, मेरी जिम्मेदारी के नारे लगाते हुए विश्वास दिलाया कि शहर की सफाई व्यवस्था के लिए वह निगम और सफाई कर्मचारियों को हर संभव सहयोग देंगे।

एसएसटी नगर में घर-घर जाकर मेयर ने लोगों से अपील की कि वह घर से कचरा लेने आए सफाई सैनिकों को गीला और सूखा कचरा अलग-अलग करके ही दें।

अपने इस अभियान दौरान मेयर ने इलाका में एक व्यक्ति द्वारा घर में बनाई कंपोस्ट पिट की भरपूर प्रशंसा करते हुए अन्य लोगों को भी घरों में गीले कचरे से खाद तैयार करने के लिए प्रेरित किया। मेयर ने कहा कि रोजाना शहर से करीब 125 टन कचरा पैदा हो रहा है।

इस कचरे की संभाल के लिए अब खुले में कचरा गिराना नैशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेशों की अवहेलना है। इसलिए मौजूदा समय में कचरा की संभाल के लिए जरूरी है कि हम सूखे कचरे को कबाड़ में बेचने और गीले कचरे से खाद तैयार कर अपने स्तर पर ही कचरे का सही निस्तारण कर सकते हैं।

मेयर संजीव शर्मा बिट्टू ने साफ किया कि वह नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आ वाले सभी 60 वार्डों में हरेक घर तक पहुंचकर लोगों को गीले और सूखे कचरे को अलग-अलग करने के लिए शुरू किए अभियान की अध्यक्षता खुद करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser