पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • There Was No Ultrasound Machine In The Nursing Center, The Accused Used To Show It On The Laptop Through A YouTube Tube And The Abortion Was Done By Telling The Clip Of The Fetus And The Girl.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:नर्सिंग सेंटर में नहीं थी अल्ट्रासाउंड मशीन, आरोपी लैपटॉप पर यू-ट्यूब से दिखा देते थे भ्रूण के क्लिप और लड़की बताकर करा देते थे गर्भपात

फतेहगढ़ साहिब14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हरियाणा की स्वास्थ्य टीम ने नर्सिंग सेंटर पर रेड कर फर्जी लिंग जांच का किया था भंडाफोड़, डॉक्टर सहित 3 पर केस

हरियाणा के सेहत विभाग की टीम की ओर से 4 अप्रैल रविवार रात को सरहिन्द के नाथ नर्सिंग होम व सर्जिकल सेंटर पर रेड कर लिंग जांच करने के भंडाफोड़ किया था। इस पर सरहिन्द पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब सिविल अस्पताल के जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉक्टर करण सागर की शिकायत पर अस्पताल की डॉक्टर नीतिका, 2 दलाल महिलाएं सोनिया व परमजीत निवासी पटियाला पर विभिन्न धाराओं तहत केस दर्ज कर अदालत में पेश किया।

जहां अदालत ने तीनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। गौर हो कि रविवार शाम हरियाणा के सिरसा से सेहत विभाग की टीम की अगुवाई कर रहे नोडल अधिकारी डॉक्टर बुधराम व मेडिकल अधिकारी डॉक्टर दीपक ने समेत टीम एक डमी मरीज भेज कर कथित तौर पर लिंग टेस्ट के आरोपों में नर्सिंग होम में रेड की थी। जांच में मामला लिंग टेस्ट का पाया गया था।

डॉक्टर पेश नहीं कर पाए अपने सर्टीफिकेट: डॉ. करण सागर

जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉक्टर करण सागर ने बताया कि रेड के दौरान पाया कि उक्त नर्सिंग होम के पास कोई भी अल्ट्रासाउंड मशीन नहीं थी, नर्सिंग होम की ओर से लिंग टेस्ट करवाने आने वालों को लैपटॉप पर यू-ट्यूब के माध्यम से अल्ट्रासाउंड की क्लिप दिखाई जाती थी और कह दिया जाता थी कि गर्भ में लड़की है। इसके बाद गर्भपात करवा दिया जाता था। उन्होंने बताया कि रेड के दौरान उक्त डॉक्टर अपनी मेडिकल की कोई डिग्री और सर्टीफिकेट भी पेश नहीं कर पाए। रेड दौरान विभाग की टीम ने दलाल परमजीत कौर के पास से हरियाणा सेहत विभाग के निशानी युक्त 28 नोट 500-500 यानि 14 हजार रुपए भी बरामद किए हैं। डॉक्टर सागर ने बताया कि जिले में 22 अल्ट्रासाउंड सेंटर है। उनकी नियमित जांच की जाती है और रिकार्ड भी चैक किया जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें