पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • Two Robbers Overpowered With Pistols And 5 Lakh Ornaments, Both Coming Out Of Jail Snatching, Confessed To 22 Incidents

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक आरोपी कत्ल की सजा काट चुका है:पिस्टल और 5 लाख के गहनों के साथ दो लुटेरे काबू, दोनों जेल से बाहर आ कर रहे थे स्नैचिंग, 22 वारदातें कबूल कीं

पटियाला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजपुरा और पटियाला में करते थे लूटपाट, पुलिस को कोर्ट से आरोपियों का 7 दिन का मिला रिमांड

राजपुरा और पटियाला में पिस्तौल की नोक पर गहने लूटने वाले दो आरोपियों को सीआईए स्टाफ पुलिस ने इंचार्ज राहुल कौशल की अगुवाई में गिरफ्तार किया है। आरोपियों से एक 32 बोर पिस्टल, दाे राैंद और 5 लाख रुपए के गहने बरामद कर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। अभी तक की पूछताछ में आरोपियों ने अलग-अलग जगह की करीब 24 वारदातों को माना है। आरोपी स्नेचर जसवंत सिंह उर्फ गोल्डी निवासी बाबा बुड्ढा जी नगर, जालंधर कत्ल केस व स्नैचिंग की 30 वारदातों में पहले से ही नामजद है, दूसरे आरोपी मनप्रीत सिंह उर्फ लाडी निवासी शहीद बाबा दीप सिंह नगर रेप केस की सजा काटकर जेल से बाहर आया था।

एसएसपी विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि सिटी राजपुरा इंस्पेक्टर पर गुरप्रताप सिंह और सीआईए स्टाफ इंचार्ज राहुल कौशल ने सूचना पर चौरा घनौर रोड नजदीक बाइपास के पास बाइक सवार जसवंत सिंह उर्फ गोल्डी निवासी बाबा बुड्ढा जी नगर जालंधर और मनप्रीत सिंह उर्फ लाडी निवासी शहीद बाबा दीप सिंह नगर को गिरफ्तार किया। गोल्डी से एक 32 बोर पिस्टल और 2 राैंद बरामद हुए।

थाना सदर में दर्ज केस संबंधी पूछताछ में 94 ग्राम सोने के गहने बरामद हुए। आरोपियाें का कोर्ट से पेश कर 7 दिन का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ जारी है। पूछताछ में आरोपियों ने राजपुरा, त्रिपड़ी, सदर पटियाला, अर्बन एस्टेट, सिविल लाइन, कोतवाली इलाके में की 22 वारदातों को माना है।

एक आरोपी ने 2013 में भी कबूल की थी 30 वारदातें

एसएसपी दुग्गल ने बताया कि जसवंत सिंह उर्फ गोल्डी को पटियाला पुलिस ने 2013 में पकड़ कर करीब 30 स्नैचिंग की वारदातों को ट्रेस किया था। आरोपी लुधियाना के कत्ल केस में भी नामजद था और पटियाला जेल में बंद था। यहां जान पहचान मनप्रीत सिंह उर्फ लाडी निवासी शहीद बाबा दीप सिंह नगर से हुई जो 2013 में रेप केस में बंद था। लाडी को 2014 में 7 साल की सजा हुई थी और 2015 में जेल से बाहर आया। गोल्डी 2017 में लुधियाना जेल से बाहर आ गया। 2018 में दोनों का संपर्क हुआ और फिर घटनाओं को अंजाम देना शुरू किया। लाडी पटियाला का है व लाेकल रास्ताें की जानकारी थी जबकि गाेल्डी काे भी कुछ रास्ते पहले से ही पता थे।

राजपुरा में पार्षद परिवार से पिस्ताैल के बल पर लूटे थे गहने
सीआईए स्टाफ इंचार्ज राहुल ने बताया कि 35 साल का लाडी शादीशुदा है। रेप केस में सजा काट जेल से आकर डीजे का काम करता था। जेल में मुलाकात के बाद ही आरोपी ने गोल्डी के संपर्क में आ स्नैचिंग शुरू की। गोल्डी लेबर करता था। कत्ल केस व स्नैचिंग की कई वारदातों में नामजद रह चुका है। वह शादीशुदा और पेशावर स्नेचर है। दोनों ही आरोपी जुए सट्टे में पैसा उड़ाते थे। इन्हीं स्नेचराें ने राजपुरा में काैंसलर के परिवार की महिलाअाें से पिस्ताैल की नाेक पर गहने लूटे थे। जिनकी सीसीटीवी वीडियाे वायरल हुई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें