पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाठीचार्ज:बेरोजगार ईटीटी टेट पास बेरिकेडिंग तोड़ मोती महल के बाहर पहुंचे, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पटियाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पटियाला के वाईपीएस चौक पर अध्यापकों को जबरन उठाकर ले जाते पुलिसकर्मी।-भास्कर - Dainik Bhaskar
पटियाला के वाईपीएस चौक पर अध्यापकों को जबरन उठाकर ले जाते पुलिसकर्मी।-भास्कर
  • ए-टीम ने माल रोड से मार्च निकाल ध्यान भटकाया, टीम-बी ने मोती महल की बैक साइड से की एंट्री

पिछले कई सालों से रोजगार की मांग को लेकर बेरोजगार ईटीटी टेट पास प्रदर्शन कर रहे हैं। कई बार मुख्यमंत्री के आवास न्यू मोती बाग पैलेस के घेराव की घोषणा की। हर बार सिर्फ वाईपीएस चौक तक ही पहुंचने, लेकिन रविवार को सैकड़ों की गिनती में बेरोजगार ईटीटी टेट पास पहली बार सीएम हाउस के मेन गेट तक पहुंच गए और प्रदर्शन किया।

पिछले साल 22 फरवरी को बेरोजगार ईटीटी टेट पास में से 7 अध्यापक वाईपीएस चौक पर बेरीकेडिंग तोड़कर सीएम आवास के आगे पहुंच गए थे, लेकिन इस बार यह संख्या करीब 200 से ज्यादा थी। इस दौरान पुलिस ने आनन फानन में अध्यापकों पर लाठीचार्ज भी किया। जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर 1:30 बजे सभी अध्यापक माल रोड पर एकत्रित हुए यहां से रोष मार्च निकालते हुए मुख्यमंत्री आवास तक पैदल मार्च निकाला गया। इस दौरान रास्ते में पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। फव्वारा चौक से होते हुए यह मार्च वाईपीएस चौक तक पहुंचा, जहां पुलिस ने पहले ही कई लेयर की बेरीकेडिंग कर इन्हें रोक लिया।

अध्यापकों ने आगे बढ़ने की बजाय यहीं बैठकर पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन शुरू कर दिया, पुलिस को यह लग रहा था कि उन्होंने बेरोजगारों को रोक लिया, लेकिन इनकी बी टीम मोती महल की बैकसाइड से मुख्यमंत्री आवास के बिल्कुल आगे पहुंच गई। इसेक बाद पुलिस ने पुलिस ने मोती महल के बाहर लाठीचार्ज किया। जिसमें कई बेरोजगार जख्मी हुए। वहीं पुलिस ने 100 के करीब बेरोजगारों पर केस दर्ज किया है।

डेढ़ बजे धरना शुरू हुआ, मोती महल के बाहर कम थी पुलिस

बता दें कि सीएम आवास तक पहुंचने के लिए पूरी प्लानिंग की गई थी। टीम ए जिसका नेतृत्व यूनियन के राज्य प्रधान दीपक कंबोज कर रहे थे। उन्होंने कल घोषणा की थी कि वह रविवार दोपहर 1:30 बजे माल रोड से मुख्यमंत्री आवास तक रोष मार्च निकालेंगे। इस घोषणा के बाद पुलिस ने माल रोड से लेकर वाईपीएस चौक तक पुख्ता प्रबंध किए थे। इधर बी टीम जिसका नेतृत्व उप प्रधान संदीप सामा कर रहे थे। उन्होंने गोपनीय तरीके से 200 से ज्यादा अध्यापकों को साथ मुख्यमंत्री आवास के बिल्कुल पीछे बने गुरुद्वारा श्री मोती बाग साहिब की तरफ से एंट्री की।

यहां यहां पुलिस फोर्स कम थी, इसलिए अध्यापकों को बेरीकेडिंग तोड़ने में ज्यादा जद्दोजहद नहीं करनी पड़ी। पुलिस ए टीम को वाईपीएस चौक पर रोकने का काम करती रही, तो इधर बी टीम मुख्यमंत्री आवास के पीछे से निकलकर गेट के बिल्कुल सामने आकर धरने पर बैठ गई। यह देखकर पुलिस ने आनन-फानन में अध्यापकों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया। महिला अध्यापकों को घसीटकर बसों में ले जाया गया। सभी अध्यापकों को बसों में भरकर भुनरहेड़ी थाने ले जाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें