• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Patiala
  • Unknown Driver Was Driving JCB, Then The Wall Fell: Councilor XEN's Clarification – Allegations Are Wrong, Work Was Stopped Here

घरों में आई दरार:अनजान ड्राइवर चला रहा था जेसीबी, तभी गिरी दीवार: पार्षद एक्सईएन की सफाई- आरोप गलत हैं, यहां तो काम बंद था

पटियाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिंदरा कॉलेज के सामने नाला कवर करने में लापरवाही

महिंदरा कॉलेज के सामने नाला कवर करने के चल रहे काम में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। नाले की खुदाई के दौरान किनारे 3 से 4 मकानों की दीवार गिर गई। इसमें लोगों का कीमती सामान मलबे के नीचे दब गया। हालांकि इस हादसे में कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ। शिअद राघोमाजरा सर्कल प्रधान आकाश शर्मा बॉक्सर के नेतृत्व में अकालियों ने मौके पर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

कौंसलर लीला रानी व उनके पति राजिंदर शर्मा ने कहा कि यहां अंजान ड्राइवर जेसीबी चला रहा था। उसे पता ही नहीं था कि कितनी खुदाई करनी है और कैसे व कहां से करनी है, जब मिट्टी की ज्यादा खुदाई हो गई तो अचानक पास के घरों की दीवार गिर गई। लीला रानी ने कहा कि वह खुद देर रात मौके पर पहुंच गई थी। 6 महीने पहले भी यहां एक मकान गिर गया था तो उन्होंने खुद इस काम को बेहद ध्यान से करने की अपील की थी। यहां न तो कोई सुनने वाला है अौर न पूछने वाला।

नाले किनारे अवैध निर्माण की चिनाई मिट्‌टी से हुई: एक्सईएन

नाले को कवर करने का काम करवा रहे ड्रेनेज विभाग के एक्सीईएन इंजी. रमनदीप सिंह बैंस ने माना कि उनका विभाग यहां काम करवा रहा है। उन्होंने दावा किया कि अब यहां काम नहीं हो रहा। अनट्रेंड ड्राइवर के जेसीबी चलाने के आरोप काे उन्होंने रद्द कर दिया। कहा कि यहां नाले के किनारों पर हुए अवैध निर्माण की चिनाई मिट्टी से हुई है। सभी मकान एक दूसरे से जुड़े हैं, इसलिए पुराने मकान के गिरने के कारण ही बाकी दीवारों पर दरार आ गई थी और वह कल देर रात दीवार गिर गई।

दीवार गिरने के बाद जेसीबी ड्राइवर मौके से भागा

अकाली नेता आकाश शर्मा बॉक्सर ने कहा कि जब उन्हें हादसे की जानकारी मिली तो वह अपने साथियों के साथ मौके पर गए। लोगों ने बताया कि यहां जेसीबी मशीन लगाकर खुदाई हो रही थी अौर गलत तरीके से मिट्टी खोदने के कारण ही दीवारें गिरी हैं। जब हादसा हुआ तो ड्राइवर फरार हो गया। उनके नेतृत्व में लोगों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आकाश ने कहा इलाके के लोगों में दहशत है। घरों के फर्श के नीचे की मिट्टी खिसक चुकी है। आगे भी हादसा हो सकता है।

पब्लिक बोली - लाखों का सामान मलबे में दब गया

हमारी यहां चर्च है। पीछे की तरफ हमारा बैडरूम था, कमरे में सारा सामान बैड, सोफे व अलमारी सब मलबे में दब गई है। पूरा कमरा ही धवस्त हो गया है। हमारी नाराजगी सिर्फ यह है कि हमारा नुकसान करके कोई अफसर हमारा हाल तक पूछने नहीं आया है। जो कमरा अब बचा है वो भी कभी भी गिर सकता है क्योंकि फर्श के नीचे मिट्टी निकल चुकी है।

खबरें और भी हैं...