इंडस्ट्री पर संकट / काम शुरू हाेने पर कामगार लौटे, बाहर से ऑर्डर ही नहीं आ रहे

Workers returned when work started, orders were not coming from outside
X
Workers returned when work started, orders were not coming from outside

  • रात की शिफ्ट शुरू हाेने के बाद ही हालात हाे सकेंगे सामान्य
  • दिन में भी कम संख्या में आ रहा है स्टाफ

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

पटियाला. लाॅकडाउन-4 में जिले के अंदर 55 फीसदी औद्योगिक इकाईयों ने अपना काम-काम शुरू कर दिया है। औद्योगिक इकाईयाें 50 प्रतिशत कामगारों के साथ अपना काम भी शुरू कर दिया है। उद्योगपतियों का कहना है कि जैसे-जैसे उत्पादन की मांग बढ़ेगी, तभी इंडस्ट्री अपना उत्पादन बढ़ा पाएगी। काराेबारियाें ने बताया कि अभी रात की शिफ्ट चालू नहीं हुई है। हालात और सामान्य हाेने के बाद उद्योग चालू हो जाएंगे।

फेस शील्ड मास्क पटियाला में बनने की उम्मीद कम क्योंकि ट्रायल में ही फेल

कोरोना के चलते पंजाब में इंडस्ट्री लगातार इक्यूपमेंट बना रही हैं। पटियाला में स्पोर्ट्स से जुड़ी एक इंडस्ट्री काे पीपीई किट, फेस शील्ड मास्क और गाउन बनाने की परमिशन मिली थी। जब सामान ट्रायल के लिए आगे गया ताे रिजेक्ट हो गया था। इससे साफ है कि पटियाला में पीपीई किट, फेस शील्ड मास्क और गाउन बनाने की उम्मीद अब कम ही है। हालांकि स्पोर्ट्स से जुड़ी यह यूनिट अभी भी कोशिश में लगी है कि इसकी परमिशन जल्द मिल जाए।

लेबर की कमी आने वाले दिनों में होगी : उद्योगपति

उद्योगपतियों का कहना है कि लेबर की कमी आने वाले दिनों में होगी, क्योंकि अधिकतर लेबर वापस घर जा रही है। फोकल प्वाइंट इंडस्ट्री एसोसिएशन प्रधान अश्वनी कुमार ने बताया कि औद्योगिक इकाई तो शुरू हो गई हैं, लेकिन प्रोडक्शन नहीं हो पा रहा है। कटिंग टूल की इंडस्ट्री का माल अभी तक दूसरे स्टेट में सामान नहीं मंगाया जा रहा है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना